A
Hindi News पैसा बाजार Share Market Close: बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए बाजार, सेंसेक्स 800 और निफ्टी 215 अंक फिसला

Share Market Close: बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए बाजार, सेंसेक्स 800 और निफ्टी 215 अंक फिसला

Share Market Close: भारतीय शेयर बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ। हालांकि, बैंकिंग शेयरों में खरीदारी देखी गई।

Stock Market- India TV Paisa Image Source : FILE स्टॉक मार्केट

भारतीय शेयर बाजार मंगलवार के कारोबारी सत्र में लाल निशान में बंद हुए। बाजार के सभी सूचकांकों में गिरावट दर्ज की गई। सेंसेक्स 801 अंक या 1.11 प्रतिशत की गिरावट के साथ 71,139 अंक और निफ्टी 215 अंक या 0.99 प्रतिशत की गिरावट के साथ 21,522 अंक पर बंद हुआ। हालांकि, बैंक निफ्टी आज के कारोबार में अन्य की अपेक्षा संभाला हुआ दिखा और यह 74 अंक या 0.16 प्रतिशत की गिरावट के साथ 45,367 अंक पर बंद हुआ। 

एनएसई पर आज बढ़ने और गिरने वाले शेयरों का अनुपात करीब समान था। पीएसयू बैंक, मेटल, रियल्टी और मीडिया के सेक्टर में तेजी देखी गई है। ऑटो, आईटी, फार्मा, एफएमसीजी, फिन सर्विस, एनर्जी, इन्फ्रा और सर्विस सेक्टरों के इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं। आज के कारोबार में लार्ज और मिड कैप शेयरों में बिकवाली देखने को मिली। वहीं, स्मॉलकैप शेयर में खरीदारी देखी गई। निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 35 अंक या 0.20 प्रतिशत की तेजी के साथ 15,673 अंक पर बंद हुआ। 

टॉप गेनर्स और लूजर्स

टाटा मोटर्स, एचयूएल, एसबीआई, टेक महिंद्रा और पावर ग्रिड तेजी के साथ बंद हुए। बजाज फाइनेंस, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट, एनटीपीसी, रिलायंस, बजाज फिनसर्व, आईटीसी, एलएंडटी, सन फार्मा, एमएंडएम, एचसीएल टेक, एचडीएफसी बैंक, एशियन पेंट्स, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक,. भारती एयरटेल, इन्फोसिस, मारुति सुजुकी, टाटा स्टील, नेस्ले, आईसीआईसीआई बैंक, जेएसडब्लू स्टील,  विप्रो, टीसीएस और कोटक महिंद्रा गिरावट के साथ बंद हुए। 

वैश्विका बाजारों का हाल

वैश्विक बाजारों में आज मिलाजुला असर देखने को मिला। शंघाई, हांगकांग, ताइपे और सियोल में गिरावट हुई। जाकार्ता और टोक्यो के बाजार तेजी के साथ बंद हुए। अमेरिकी बाजारों में सोमवार को तेजी देखने को मिली थी और डाओ करीब 0.50 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ था। कच्चे तेल का बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड एक सीमित दायरे में काम कर रहा है। यह 81 डॉलर प्रति बैरल के आसपास बना हुआ है। 

 

 

Latest Business News