A
Hindi News पैसा बाजार होली का खुमार उतरते ही बाजार धड़ाम, सेंसेक्स और निफ्टी हुए लाल

होली का खुमार उतरते ही बाजार धड़ाम, सेंसेक्स और निफ्टी हुए लाल

Stock Market: आज शेयर बाजार में जरबदस्त गिरावट देखी जा रही है। सेंसेक्स और निफ्टी काफी नुकसान में है। बता दें, आज होली के बाद शेयर बाजार का पहला दिन है। आइए आज के बाजार के आंकड़ो पर नजर डालते हैं।

Share Market Sensex- India TV Paisa Image Source : FILE होली का खुमार उतरते ही बाजार धड़ाम

Share Market Closed: शेयर बाजार में होली का खुमार उतरते ही जरबदस्त गिरावट आई है। सेंसेक्स और निफ्टी काफी नुकसान में आ गए हैं। सेंसेक्स 541 अंक की गिरावट के साथ 59,806 पर जा पहुंचा है। वही हाल निफ्टी का भी है। वह भी 169 अंकों की गिरावट के साथ 18,496 पर चला गया है। बता दें, आज होली के बाद शेयर बाजार का पहला दिन है। होली वाले दिन यानि 8 मार्च को भी स्टॉक मार्केट खुला हुआ था। उस दिन भी गिरावट दर्ज की गई थी। सुबह जब मार्केट खुला था तब बीएसई सेंसेक्स 29.18 अंक टूटकर 60,318.91 पर कारोबार शुरू किया था। वहीं एनएसई निफ्टी 5.30 अंक गिरकर 17,749.10 अंक पर पहुंच गया। सेंसेक्स में शामिल INFY, KOTAKBANK,  HINDUNILVR, SUNPHARMA, NESTLEIND, TITAN, SBIN,TECHM, HDFC और ITC में गिरावट देखने को मिली। वहीं TATASTEEL,  BHARTIARTL, LT, AXISBANK और  HCLTECH में मजबूती के साथ कारोबार करते नजर आए। वै​श्विक बाजार में कमजोरी का असर भारतीय बाजार पर देखने को मिल रहा है। अमेरिका, यूरोपीय और एशियाई बाजार में कमजोरी देखने को मिली है। 

कल भी बाजार की हालत नहीं थी ठीक

आपको बता दें कि बीएसई सेंसेक्स बुधवार को लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में 123 अंक की तेजी के साथ बढ़कर बंद हुआ था। सेंसेक्स 123.63 अंक या 0.21 प्रतिशत बढ़कर 60,348.09 पर बंद हुआ था। एनएसई निफ्टी 42.95 अंक या 0.24 प्रतिशत बढ़कर 17,754.40 पर बंद हुआ था। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल की ब्याज दरों में बढ़ोतरी संबंधी टिप्पणी के बाद वैश्विक बाजार दबाव में आ गए हैं। एलकेपी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक कुणाल शाह ने कहा कि नकारात्मक वैश्विक धारणा के बावजूद भारतीय शेयर बाजारों में निचले स्तर से तेज उछाल देखा गया। उन्होंने कहा कि जब तक निफ्टी पर नीचे की तरफ 17,500 के स्तर पर समर्थन दिखेगा, बाजार में खरीदारी बनी रहेगी।  

Latest Business News