A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार उछाल के साथ बंद, सेंसेक्स में 307 अंक की रही बढ़त, बीते दो सत्र में निवेशकों ने कमाए ₹5 लाख करोड़

शेयर बाजार उछाल के साथ बंद, सेंसेक्स में 307 अंक की रही बढ़त, बीते दो सत्र में निवेशकों ने कमाए ₹5 लाख करोड़

शेयर बाजार आज लगातार दूसरे दिन तेजी के साथ बंद हुआ। पिछले दो सत्रों में निवेशकों ने करीब 5 लाख करोड़ रुपये की कमाई की है। आईटी स्टॉक्स में अच्छी बढ़त देखी गई।

निफ्टी भी 89.75 अंक की तेजी के साथ 19765.20 के लेवल पर कारोबार करता हुआ बंद हुआ। - India TV Paisa Image Source : INDIA TV निफ्टी भी 89.75 अंक की तेजी के साथ 19765.20 के लेवल पर कारोबार करता हुआ बंद हुआ।

घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को दिनभर के भारी उतार-चढ़ाव के बाद आखिरकार तेज बढ़त के साथ बंद हुआ। हालांकि शेयर मार्केट की शुरुआत आज सुबह लाल निशान में हुई थी। बाद में मार्केट ने जोर पकड़ा। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज 306.55 अंक की बढ़त के साथ आखिर में 65982.48 के लेवल पर बंद हुआ। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 89.75 अंक की तेजी के साथ 19765.20 के लेवल पर कारोबार करता हुआ बंद हुआ। शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन आज तेजी के साथ बंद हुआ है।

दो सत्र में 5 लाख करोड़ रुपये कमाए

बीते दो सत्रों में तेजी रहने के चलते निवेशकों ने करीब 5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है। लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, ज्यादातर आईटी स्टॉक्स ने इस उम्मीद में अच्छी बढ़त हासिल की क्योंकि उन्हें लगा कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व दरों में बढ़ोतरी नहीं करेगा। अमेरिका प्रमुख भारतीय आईटी सेवा कंपनियों के लिए एक प्रमुख बाजार है। वे अपने राजस्व का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अमेरिका से कमाते हैं। मिले-जुले ग्लोबल संकेतों के बीच, इंफोसिस, टीसीएस और एचसीएल टेक सहित आईटी दिग्गजों की अगुवाई में मार्केट ने बढ़त हासिल की।

शुरुआत हुई थी कमजोर

घरेलू शेयर बाजार ने गुरुवार को सुबह कमजोर शुरुआत की थी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स सेंसेक्स सुबह मार्केट खुलने पर 146 अंक लुढ़ककर 65529.26 के लेवल पर कारोबार करता दिखा था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क निफ्टी भी कमजोर खुला और यह करीब 42 अंक टूटकर 19633.65 के लेवल पर कारोबार करता दिखा था। इससे पिछले सत्र में भी मार्केट आखिर में तेजी के साथ बंद हुआ था।

टॉप गेनर और टॉप लूजर

कारोबार के दौरान आज निफ्टी मिडकैप, स्मॉलकैप इंडेक्स ने इंट्राडे सेशन में रिकॉर्ड लेवल को टच किया। कारोबार में हीरो मोटोकॉर्प, टेक महिंद्रा, टीसीएस, एचसीएल टेक्नोलॉजी, इन्फोसिस टॉप गेनर रहे, जबकि एक्सिस बैंक, कोल इंडिया, पावरग्रिड कॉर्पोरेशन, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स और अडानी एंटरप्राइजेज टॉप लूजर रहे।

Latest Business News