A
Hindi News पैसा बाजार Share Market: बाजार ने की निगेटिव ओपनिंग, सेंसेक्स 75 अंक लुढ़का, निफ्टी भी फिसला, इन स्टॉक्स पर है नजर

Share Market: बाजार ने की निगेटिव ओपनिंग, सेंसेक्स 75 अंक लुढ़का, निफ्टी भी फिसला, इन स्टॉक्स पर है नजर

घरेलू शेयर बाजार (Stock Market) बुधवार सुबह प्री-ओपनिंग सेशन में ही गिरावट के संकेत दे दिए थे।

घरेलू शेयर मार्केट ने बीते सत्र में मजबूती के साथ ओपनिंग की थी। - India TV Paisa Image Source : PIXABAY घरेलू शेयर मार्केट ने बीते सत्र में मजबूती के साथ ओपनिंग की थी।

घरेलू शेयर बाजार (share market) ने बुधवार को गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की। मार्केट ओपन होते समय (सुबह 9 बजकर 15 मिनट) बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स (SENSEX) मंगलवार के मुकाबले आज करीब 75  अंकों के नुकसान के साथ 66,353 के लेवल पर कारोबार करता दिखा। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के बेंचमार्क निफ्टी (NIFTY) भी 13 अंक की गिरावट के साथ 19798 अंक के लेवल पर कारोबार करता दिखा।

ओपनिंग पर कौन आगे-कौन फिसले
स्टॉक मार्केट (Stock Market) ओपन होते ही निफ्टी (Nifty) पर सिप्ला, हिंडाल्को, ओएनजीसी, इंफोसिस और ग्रासिम सबसे ज्यादा बेनिफिट वाले स्टॉक्स के तौर पर कारोबार करते दिखे। जबकि एलटीआईमाइंडट्री, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी बैंक और टाटा कंज्यूमर नुकसान के साथ कारोबार कर रहे थे।

Image Source : BSEसेंसेक्स ने जब आज ओपनिंग की तब स्टॉक्स का रुझान।

इन कंपनियों पर है फोकस
मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, बुधवार को बजाज ऑटो, इंडसइंड बैंक, विप्रो और एलटीआईमाइंडट्री के सितंबर तिमाही के नतीजे आने वाले हैं। इसके अलावा, वायदा बाजार में बंधन बैंक, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड, पॉलीकैब सहित कई कंपनियां अपने तिमाही नतीजे जारी करेंगी।

प्री-ओपनिंग में ही दे दिया था संकेत
घरेलू शेयर बाजार (Stock Market) ने बुधवार सुबह अपने प्री-ओपनिंग सेशन में ही गिरावट के संकेत दे दिए थे। बीएससी सेंसेक्स (BSE Sensex) प्री-ओपनिंग यानी सुबह 9 बजे 227.80 अंक लुढ़कर 66200.29 अंक के लेवल पर कारोबार कर रहा था। इसी तरह, एनएसई का निफ्टी (Nifty)भी 198.75 अंक लुढ़ककर 19612.75 अंक पर कारोबार करता देखा गया।

तीन दिनों की गिरावट के बाद मंगलवार को उछला था बाजार
लगातार तीन कारोबारी सत्र में फिसलने के बाद घरेलू शेयर बाजार में उछाल देखने को मिला था। बीएससी सेंसेक्स (BSE Sensex)  मंगलवार को 261 अंकों की तेजी के साथ 66,428 के लेवल पर बंद हुआ था। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 80 अंकों की बढ़त के साथ 19,811 के लेवल पर बंद हुआ था। विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) ने पॉजिटिव वैश्विक और व्यापक आर्थिक संकेतों को देखते हुए बीते सत्र यानी मंगलवार को अपनी बिकवाली रोक दी क्योंकि घरेलू इक्विटी बेंचमार्क में तीन दिन की गिरावट का सिलसिला थम गया था। घरेलू निवेशक (डीआईआई) मंगलवार को भारतीय शेयरों में खरीदार थे।

Latest Business News