A
Hindi News पैसा बाजार शेयर मार्केट का जोश बरकरार, सेंसेक्स 360 अंक की बढ़त के साथ खुला, निफ्टी भी 19240 के पार, इन स्टॉक्स पर है फोकस

शेयर मार्केट का जोश बरकरार, सेंसेक्स 360 अंक की बढ़त के साथ खुला, निफ्टी भी 19240 के पार, इन स्टॉक्स पर है फोकस

घरेलू शेयर बाजार में बीते गुरुवार को निवेशक एक ही सत्र में लगभग ₹3.1 लाख करोड़ से ज्यादा कमा लिए थे। सुबह के सत्र में एशियाई बाजार भी ज्यादातर हरे निशान में रहे।

गुरुवार को भी घरेलू स्टॉक मार्केट में जोरदार उछाल देखने को मिला था। - India TV Paisa Image Source : FILE गुरुवार को भी घरेलू स्टॉक मार्केट में जोरदार उछाल देखने को मिला था।

घरेलू शेयर मार्कट (Share market) का जोश शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी हाई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का इंडेक्स सेंसेक्स (SENSEX) सप्ताह के आखिरी सत्र में  360 अंकों की बढ़त के साथ 64441.81 खुला। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) भी करीब 111 अंक की उछाल के साथ 19244 के लेवल पर ओपनिंग करता दिखा। बीते सत्र में यानी गुरुवार को भी घरेलू स्टॉक मार्केट में जोरदार उछाल देखने को मिला था। एशियाई मार्केट की बात करें तो शुक्रवार को बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

निवेशक क्षेत्र में सेवा गतिविधियों की स्थिति के बारे में ज्यादा अपडेट पाने के लिए डेटा के नए दौर का इंतजार कर रहे थे। बीते सत्र में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का बेंचमार्क सेंसेक्स 489.57 अंक उछलकर 64080.90 के लेवल पर बंद हुआ था। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) भी करीब 156.8 अंक की उछाल के साथ बंद हुआ।

प्री-ओपनिंग में भी रही बढ़त

घरेलू स्टॉक मार्केट (Stock Market) ने आज सुबह 9 बजे अपने प्री-ओपनिंग सेशन में भी जोरदार शुरुआत की। बीएसई (BSE) का बेंचमार्क सेंसेक्स ओपन होते ही 629.54 अंक की जोरदार छलांग के साथ 64710.44 के लेवल पर कारोबार करता दिखा। इसी तरह एनएसई का बेंचमार्क निफ्टी (Nifty) 449.15 अंक की धमाकेदार तेजी के साथ 19582.40 के लेवल पर ओपनिंग किया। रुझान पर गौर करें तो मार्केट में आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सभी सेक्टर इंडेक्स में तेजी देखी जा रही है। निफ्टी के 50 में से 44 शेयरों में तेजी रही जबकि सेंसेक्स के 30 में से 25 शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। निफ्टी बैंक के सभी 12 शेयरों में खरीदारी रही।

कंपनियों के नतीजे डालेंगे असर

देश की कई दिग्गज कंपनियां शुक्रवार को अपनी तिमाही नतीजे अनाउंस करेंगी। मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, भारत डायनामिक्स, जोमैटो, क्रॉम्प्टन ग्रीव्स, आदित्य बिड़ला कैपिटल, एजिस लॉजिस्टिक्स, एस्कॉर्ट्स कुबोटा, गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया, एमआरएफ, शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया, इंडिगो पेंट्स, यूको बैंक, टीटीके हेल्थकेयर, आईडीएफसी सहित अन्य कंपनियों के रिजल्ट्स जारी होंगे। आपत

Latest Business News