A
Hindi News पैसा बाजार Share Market: भारतीय शेयर बाजार में ताबड़तोड़ खरीदारी, निवेशकों को हुआ करीब 3.5 लाख करोड़ का फायदा

Share Market: भारतीय शेयर बाजार में ताबड़तोड़ खरीदारी, निवेशकों को हुआ करीब 3.5 लाख करोड़ का फायदा

Stock Market: भारतीय शेयर बाजार में आज जमकर खरीदारी हुई। ऑटो और आईटी सेक्टर में सबसे ज्यादा उछाल देखा गया।

BSE - India TV Paisa Image Source : PTI सेंसेक्स 700 से ज्यादा अंक चढ़कर बंद हुआ है।

भारतीय शेयर बाजार में बुधवार को बड़ी खरीदारी देखने को मिली। बाजार के सभी सूचकांक हरे निशान में बंद हुए हैं। बीएसई सेंसेक्स 742.06 अंक या 1.14 प्रतिशत बढ़कर 65,675.93 अंक और निफ्टी 231.90 अंक या 1.19 प्रतिशत की बढ़त के साथ 19,675.45 अंक पर बंद हुआ। बाजार में स्मॉल कैप, मिड कैप के साथ लार्ज कैप शेयरों का दबदबा देखा गया। 

आज के कारोबारी सत्र में ऑटो, रियल्टी, आईटी और एनर्जी शेयरों में जबरदस्त बढ़त देखने को मिली। बड़ी बात यह थी कि आज के सत्र में किसी भी सेक्टर इंडेक्स पर दबाव नहीं देखा गया था। एनएसई पर 1320 शेयर हरे निशान में और 798 शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं। 

सेंसेक्स के गेनर्स और लूजर्स? 

सेंसेक्स पैक में 30 में 27 शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं। टेक महिंद्रा, टाटा मोटर्स, इन्फोसिस, विप्रो, टाटा स्टील, टीसीएस, रिलायंस, एक्सिस बैंक, जेएसडब्लू स्टील, भारतीय एयरटेल, कोटक महिंद्र बैंक, आईटीसी, एचसीएल टेक,  एचडीएफसी बैंक, अल्ट्राटेक, टाइटन, एशियन पेंट्स, एनटीपीसी, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, एलएंडटी, बजाज फिनसर्व, मारुति सुजुकी, एचयूएल, सन फार्मा, एमएंडएम और नेस्ले के शेयर  हरे निशान में बंद हुए हैं। हालांकि, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक और पावर ग्रिड लाल निशान में बंद हुए हैं। 

विदेशी बाजार में कारोबार

एशिया के लगभग सभी बाजार आज तेजी के साथ बंद हुए हैं। टोक्यो, शंघाई, हांगकांग, सिंगापुर, जकार्ता, ताइपे और बैंकॉक के बाजार हरे निशान में बंद हुए हैं। अमेरिका के बाजार मंगलवार के सत्र में हरे निशान में बंद हुए थे। खबर लिखे जाने तक लगभग सभी यूरोपीय बाजार हरे निशान में कारोबार कर रहे थे। कच्चे तेल का बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.49 प्रतिशत की गिरावट के साथ 82.07 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। 

बाजार की ओपनिंग

भारतीय शेयर बाजार की ओपनिंग आज तेजी के साथ हुई थी। सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर 487 अंक उछलकर 65421 के लेवल पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 152 अंक बढ़त के साथ 19595 के लेवल पर कारोबार करता दिखा।  

Latest Business News