A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार उछाल के साथ हुआ बंद, सेंसेक्स 195 अंक चढ़ा, निफ्टी बढ़कर 22,000 के पार, ये स्टॉक्स चमके

शेयर बाजार उछाल के साथ हुआ बंद, सेंसेक्स 195 अंक चढ़ा, निफ्टी बढ़कर 22,000 के पार, ये स्टॉक्स चमके

आज के कारोबारी सत्र के दौरान पावर, मेटल और बैंक शेयरों में उछाल देखने को मिला। बीएसई मिडकैप इंडेक्स 1 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी तेज हो गया।

दोनों सूचकांकों में गुरुवार को बढ़त दर्ज की गई।- India TV Paisa Image Source : FILE दोनों सूचकांकों में गुरुवार को बढ़त दर्ज की गई।

घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को तेजी के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का बेंचमार्क सेंसेक्स 195.42 अंक की तेज उछाल के साथ 72,500.30 के लेवल पर बंद हुआ। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स निफ्टी भी  31.65 अंक की बढ़त के बाद आखिर में  21982.80 के लेवल पर बंद हुआ। भारतीय रुपया भी आज पिछले बंद 82.93 के मुकाबले 82.91 प्रति डॉलर पर स्थिर बंद हुआ। 29 फरवरी को मंथली एक्सपायरी के दिन मिडकैप,स्मॉलकैप इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए। कारोबार के दौरान फार्मा, एफएमसीजी, आईटी इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए।

इन स्टॉक्स में हलचल

निफ्टी के टॉप गोनर वाले स्टॉक में अदानी एंटरप्राइजेज, टाटा कंज्यूमर, एमएंडएम, इंडसइंड बैंक और ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज शामिल रहे, जबकि नुकसान में रहने वालों में अपोलो हॉस्पिटल्स, बजाज ऑटो, एलटीआईमाइंडट्री, आयशर मोटर्स और यूपीएल शामिल हैं। हेल्थकेयर को छोड़कर बैंक, कैपिटल गुड्स, मेटल और पावर समेत सभी सेक्टरों में 0.5-1 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई। बीएसई मिडकैप इंडेक्स 1 फीसदी बढ़ा और स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.5 फीसदी की बढ़त देखी गई।

लाल निशान के साथ खुला था बाजार

हालांकि शेयर बाजार ने आज सुबह लाल निशान में ओपनिंग की थी। एनएसई पर सुबह 9:30 बजे 635 शेयर हरे निशान में और 1297 शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। ग्लोबल मार्केट में  भी आज एशियाई बाजारों में गिरावट देखने को मिला  टोक्यो, बैंकॉक, सियोल और जकार्ता के बाजार नरम रुख देखा गया। शंघाई और हांगकांग के बाजारों में तेजी का रुझान है। घरेलू बाजार ने आज सत्र की शुरुआत सपाट नोट पर की लेकिन आखिरी कुछ घंटों में यह संभलने में कामयाब रहा। मंथली एक्सपायरी के चलते व्यापार में अस्थिरता बनी रही।

सुबह में सेंसेक्स के गेनर्स की लिस्ट में रिलायंस, मारुति सुजुकी, एमएंडएम, टाइटन, इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस, विप्रो, बजाज फिनसर्व, भारती एयरटेल, एसबीआई, एनटीपीसी, आईटीसी, जेएसडब्लू स्टील, एलएंडटी और टाटा स्टील के सटॉक शमिल थे, जबकि एक्सिस बैंक, पावर ग्रिड, एचयूएल, एचयूएल, एचडीएफसी बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा मोटर्स, टेक महिंद्रा, एशियन पेंट्स, इन्फोसिस, टीसीएस, नेस्ले, सन फार्मा, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा और एलसीएल टेक नुकसान में कारोबार करते दिखे थे।

अपडेट जारी है...

Latest Business News