A
Hindi News पैसा बाजार हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार ने लगाई छलांग, इन शेयरों में हो गया जबर्दस्त मुनाफा

हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार ने लगाई छलांग, इन शेयरों में हो गया जबर्दस्त मुनाफा

सेसेक्स और निफ्टी के शेयरों में आज सुबह से तेजी दिख रही थी। इस बीच सेंसेक्स करीब 440 अंक चढ़कर बंद हुआ।

stock market- India TV Paisa Image Source : FILE stock market

शेयर बाजार के लिए हफ्ते का अंत काफी शुभ रहा। शुक्रवार को एक बार फिर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ। सेसेक्स और निफ्टी के शेयरों में आज सुबह से तेजी दिख रही थी। सेंसेक्स में आज लगातार दूसरे दिन तेजी देखने को मिली। बाजार बंद होने तक सेंसेक्स 355 अंक चढ़ चुका था। वहीं निफ्टी 17,100 पर बंद हुआ। आज के कारोबार में रिलायंस इन्फ्रा में 6%, एचसीएल टेक में 4% की तेजी देखने को मिली। आज के टॉप गेनर की बात करें तो जुबिलेंट फारमोवा का शेयर टॉप गेनर रहा और 12.54 % चढ़ गया। इसके अलावा जेके पेपर का शेयर 9.94 %, JBM Auto का शेयर 9.61 %, कल्याण ज्वेलर्स का शेयर 9.58 % और HLE ग्लासकोट का शेयर 8.41 % चढ़कर बंद हुआ। 

शुक्रवार को मुख्य रूप से आईटी शेयरों, वित्तीय और धातु शेयरों में बढ़त देखने को मिली। निफ्टी पर एचसीएल टेक्नोलॉजीज, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, यूपीएल, अल्ट्राटेक सीमेंट और नेस्ले इंडिया सबसे ज्यादा चढ़े, जबकि आयशर मोटर्स, एनटीपीसी, मारुति सुजुकी, आईटीसी और एशियन पेंट्स की सबसे ज्यादा पिटाई हुई। ऑटो, फार्मा और एफएमसीजी को छोड़कर सभी सेक्टोरल इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए। 

Image Source : fileSensex top 30

इससे पहले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार की धमाकेदार शुरुआत हुई। अमेरिकी बाजार में बड़ी खरीदारी लौटने, यूरोपीय और एशियाई बाजार में तेजी के दम पर भारतीय शेयर बाजार खुलते ही उड़ान भरने लगा। इसकी बदौलत बीएसई सेंसेक्स 443.27 अंक उछलकर 58,078.11 अंक पर खुला, वहीं निफ्टी 147.80 अंक चढ़कर 17,133.40 अंक पर पहुंच गया था।

Image Source : fileTop Gainer and loser

Latest Business News