A
Hindi News पैसा बाजार Stock Market में भूचाल, सेंसेक्स 551 अंक लुढ़ककर हुआ बंद, निफ्टी भी 19700 से नीचे फिसला

Stock Market में भूचाल, सेंसेक्स 551 अंक लुढ़ककर हुआ बंद, निफ्टी भी 19700 से नीचे फिसला

घरेलू शेयर बाजार ने शुरुआत भी लाल निशान से किया था। निगेटिव वैश्विक संकेतों और भू-राजनीतिक तनाव का असर भी बाजार पर देखने को मिला।

बीएसई मिडकैप इंडेक्स 0.8 प्रतिशत और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.2 प्रतिशत टूटे।- India TV Paisa Image Source : REUTERS बीएसई मिडकैप इंडेक्स 0.8 प्रतिशत और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.2 प्रतिशत टूटे।

घरेलू स्टॉक मार्केट (stock market) में बुधवार को भूचाल आ गया। दिनभर के भारी उतार-चढ़ाव के बाद आखिरकार बाजार बड़ी गिरावट के साथ लाल निशान में बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स (SENSEX) 551 अंक लुढ़ककर 65,877.07 के लेवल पर आखिर में बंद हुआ। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का बेंचमार्क निफ्टी (NIFTY) भी 140.4 अंक की तेज गिरावट के साथ 19700 के लेवल से नीचे यानी 19671.10 के लेवल पर अंत में बंद हुआ। बीएसई मिडकैप इंडेक्स 0.8 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.2 फीसदी टूटे।

प्रमुख स्टॉक्स का कैसा रहा परफॉर्मेंस
मार्केट (stock market) में आज बैंकिंग, वित्तीय सेवा, रियल्टी और आईटी स्टॉक्स में तेज गिरावट देखा गया, जबकि फार्मा और मीडिया स्टॉक्स में तेजी देखने को मिली। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, एनएसई निफ्टी 50 पर बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, एनटीपीसी, एचडीएफसी बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज टॉप गेनर रहे, जबकि फायदे में रहने वाले स्टॉक्स में सिप्ला, डॉ रेड्डीज लैब्स, टाटा मोटर्स, सन फार्मा और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस थे।

मंगलवार को तीन दिनों की गिरावट से उबरा था बाजार
घरेलू शेयर बाजार में मंगलवार को तीन दिनों की गिरावट के बाद तेजी दर्ज की गई थी। बीएससी सेंसेक्स (BSE Sensex)  मंगलवार को 261 अंकों की तेजी के साथ 66,428 के लेवल पर बंद हुआ था। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 80 अंकों की बढ़त के साथ 19,811 के लेवल पर बंद हुआ था।

Latest Business News