A
Hindi News पैसा बाजार ग्लोबल संकेतों के बीच सपाट स्तर पर बंद हुए शेयर बाजार, जानिए रिलायंस सहित बड़ी कंपनियों का कैसा रहा पर्फोर्मेंस

ग्लोबल संकेतों के बीच सपाट स्तर पर बंद हुए शेयर बाजार, जानिए रिलायंस सहित बड़ी कंपनियों का कैसा रहा पर्फोर्मेंस

जियो फिनांस का शेयर 4.99 प्रतिशत की गिरावट के साथ लोअर सर्किट पर बंद हुआ। वहीं बजाज फिनसर्व, एसबीआई, टीसीएस और एचडीएफसी के शेयर भी आज गिरावट के साथ बंद हुए।

stock market- India TV Paisa Image Source : FILE Stock Market

शेयर बाजार में मंगलवार को तेज शुरुआत के बावजूद बाजार में बिकवाली का दबाव हावी रहा और कारोबारी दिन के अंत में बाजार लगभग सपाट स्तर पर बंद हुए। आज के कारोबार के अंत में BSE का सेंसेक्स 3.94 अंकों की तेजी के साथ 65,220.03 पर बंद हुआ। वहीं NSE का निफ्टी 2.85 अकों की तेजी के साथ 19,396.45 पर बंद हुआ। 

सेंसेक्स के शेयरों की बात करें तो आज यहां 30 में से 15 शेयर हरे निशान पर बंद हुए। सेंसेक्स में शामिल आईटीसी का शेयर आज टॉप गेनर रहा और 1.45 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ। इसके अलावा महिंद्रा, विप्रो, टाटा स्टील, लार्सन टुब्रा और एक्सिस बैंक का शेयर भी हरे निशान पर बंद हुआ। वहीं जियो फिनांस का शेयर 4.99 प्रतिशत की गिरावट के साथ लोअर सर्किट पर बंद हुआ। वहीं बजाज फिनसर्व, एसबीआई, टीसीएस और एचडीएफसी के शेयर भी आज गिरावट के साथ बंद हुए। 

Image Source : BSEBSE Top 30

तेजी के साथ खुले थे बाजार 

आज सुबह बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई थी। बीएसई सेंसेक्स 46.64  अंक की तेजी के साथ 65,262.73 अंक पर और एनएसई निफ्टी 15.70 अंकों की मामूली तेजी के साथ 19,409.30 अंक पर खुला था। वहीं अडाणी ग्रुप के प्रोमोटर्स की ओर से अडाणी एंटरप्राइजेज में हिस्सेदारी बढ़ाने की खबर के बाद आज कंपनी के स्टॉक्स में अच्छी तेजी देखने को मिली। अडाणी एंटरप्राइजेज 48.85 रुपये की तेजी के साथ 2,688.60 रुपये पर कारोबार कर रहा है। शुरुआती कारोबार में बैंकिंग, मेटल और आईटी कंपनियों के स्टॉक्स में तेजी दिखाई दी। 

Latest Business News