A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में गिरावट जारी, निफ्टी और सेंसेक्स दोनों नुकसान में हुए बंद

शेयर बाजार में गिरावट जारी, निफ्टी और सेंसेक्स दोनों नुकसान में हुए बंद

Stock Market: शेयर बाजार में आज गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स 91 अंक नुकसान के साथ 65,862 पर तथा निफ्टी 26 अंक गिरकर 19,570 पर चली गई है।

Stock Market- India TV Paisa Image Source : FILE Stock Market

Stock Market: शेयर बाजार में आज गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स 91 अंक नुकसान के साथ 65,862 पर तथा निफ्टी 26 अंक गिरकर 19,570 पर चली गई है। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार की सपाट शुरुआत हुई। बीएसई सेंसेक्स मामूली 47.73 अंकों की तेजी के साथ 66,001.21 अंक पर कारोबार स्टार्ट किया। अच्छी बात यह है कि सेंसेक्स एक बार फिर 66 हजार के पार निकल गया। वहीं, एनएसई निफ्टी 13.05 अंक की मजबूती के साथ 19,610.35 अंक पर पहुंच गया। इस तरह निफ्टी भी 19,600 के पार पहुंच गया है, लेकिन यह आंकड़ा अधिक देर तक टिक नहीं पाया। बाजार बंद होते वक्त मार्केट नुकसान में चला गया।

सेंसेक्स में शामिल शेयरों पर नजर डालें तो एनटीपीसी, एसबीआई, मारुति, टाटा मोटर्स, टाइटन आदि के शेयरों में तेजी है। वहीं, टेक महिंद्रा, रिलायंस, इन्फोसिस, पावर ग्रिड और आईटीसी में गिरावट देखने को मिल रही है। अगर वैश्विक बाजार की बात करें तो अमेरिकी बाजार में कल अच्छी तेजी रही। डाउ जोंस 400 अंक से अधिक उछलकर बंद हुआ। हालांकि, चीन का निर्यात गिरने से वहां के बाजारों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। 

इसके चलते बाजार सर्तक

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि इस सप्ताह आने वाली आरबीआई की मौद्रिक नीति और अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों से पहले बाजार सर्तक है। वह वेट एंड वॉच्का के मोड में है। इसके अलावा विदेशी कोषों की बिकवाली जारी रहने से बाजार पर दबाव बना है। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने सोमवार को शुद्ध रूप से 1,892.77 करोड़ रुपये की शेयर बेचे। इस हफ्ते बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकती है। 

ये भी पढ़ें: चीन को लगा जोर का झटका, क्या जल्द खत्म हो जाएगा दुनिया की फैक्ट्री का तमगा? भारत के लिए बड़े अवसर

 

Latest Business News