A
Hindi News पैसा बाजार Stock Market Live: हफ्ते के आखिरी दिन बाजार ने मारी पलटी, सेंसेक्स 400 अंक चढ़ा, निफ्टी 15950 के पार

Stock Market Live: हफ्ते के आखिरी दिन बाजार ने मारी पलटी, सेंसेक्स 400 अंक चढ़ा, निफ्टी 15950 के पार

सबसे ज्यादा तेजी मेटल, ऑटो, फार्मा और बैंकिंग शेयरों में है। टाटा मोटर्स करीब 7.5% बढ़कर 400 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

<p>Stock Market Live </p>- India TV Paisa Image Source : FILE Stock Market Live 

Highlights

  • शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल रही है
  • सेंसेक्स 400 पॉइंट से ज्यादा की तेजी के साथ 53,350 के करीब
  • निफ्टी में भी करीब 150 पॉइंट की तेजी के साथ 15,950 के करीब

Stock Market Live: शेयर बाजार में बीते 5 दिनों से जारी गिरावट का दौर शुक्रवार को थमता दिखाई दे रहा है। गुरुवार शाम आए महंगाई के आंकड़ों और रुपये में एतिहासिक गिरावट का असर फिलहाल दिखाई नहीं दे रहा है। वैश्विक बाजारों से बेहतर रुझानों के चलते हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल रही है। 

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 400 पॉइंट से ज्यादा की तेजी के साथ 53,350 के करीब कारोबार कर रहा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के निफ्टी में भी करीब 150 पॉइंट की तेजी के साथ 15,950 के करीब पर कारोबार कर रहा है। 

मेटल और बैंकिंग शेयरों में तेजी 

सबसे ज्यादा तेजी मेटल, ऑटो, फार्मा और बैंकिंग शेयरों में है। टाटा मोटर्स करीब 7.5% बढ़कर 400 रुपए पर कारोबार कर रहा है। BSE के मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में भी तेजी। मिडकैप इंडेक्स 459 पॉइंट या 2.12% की तेजी के साथ 22,104 के करीब कारोबार कर रहा है। स्मॉलकैप इंडेक्स 535 पॉइंट या 2.14% की बढ़त के साथ 25,530 के करीब कारोबार कर रहा है। मिडकैप में सबसे ज्यादा 10% की तेजी आरबीएल बैंक के स्टॉक में है। आईआरसीटीसी, अडाणी पावर और रुचि सोया में भी करीब 5% की तेजी है। स्मॉलकैप में SEPC, रतन इंडिया, टाटा एलेक्सी, साउथ इंडियन बैंक में तेजी का रुख है।

आज आने हैं इन कंपनियों के नतीजे 

आज कुछ बड़ी कंपनियां चौथी तिमाही के नतीजे घोषित करेंगी। इसमें एसबीआई, टेक महिंद्रा, आयशर मोटर्स, एचएएल, बैंक ऑफ बड़ौदा, बंधन बैंक, बालकृष्ण इंडस्ट्रीज, अल्केम लेबोरेटरीज, लिंडे इंडिया, आरईसी, एपीएल अपोलो ट्यूब्स, सीईएससी, नजारा टेक्नोलॉजीज और इमामी उन कंपनियों में शामिल हैं।

Latest Business News