A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार की एक और सपाट शुरुआत, जानिए आज किन सेक्टर्स की चमकेगी किस्मत

शेयर बाजार की एक और सपाट शुरुआत, जानिए आज किन सेक्टर्स की चमकेगी किस्मत

घरेलू शेयर बाजारों के दोनों प्रमुख सूचकांक सोमवार को लगातार सातवें कारोबारी सत्र में गिरावट के साथ बंद हुए। पिछले पांच माह में यह गिरावट का सबसे लंबा दौर है।

stock market live- India TV Paisa Image Source : FILE stock market live

भारतीय शेयर बाजारों में एक बार फिर निराशाजनक शुरुआत देखने को मिली है। सेंसेक्स और निफ्टी में काफी हद तक फ्लैट कारोबार देखने को मिल रहा है। बाजार की गिरावट में अडानी के शेयर और हवा दे रहे हैं। कल भी अडानी समूह के ज्यादातर शेयर गिरावट में रहे वहीं कई शेयरों ने एक बार फिर लोअर सर्किट छुआ था। 

इस बीच भारतीय रुपये मे थोड़ी मजबूती दिखाई दे रही है। सोमवार के बंद भाव 82.84 के मुकाबले मंगलवार को रुपया 14 पैसे की तेजी के साथ 82.70 प्रति डॉलर पर खुला है। 

Image Source : fileSensex

मजबूती में विदेशी बाजार 

वॉल स्ट्रीट पर आई मजबूती का असर आज मंगलवार को एशियाई शेयर बाजारों पर भी देखने को मिला। MSCI सूचकांक 0.25% तेजी के साथ कारोबार कहा है। वहीं जापान का निक्केई 0.44% चढ़ चुका है, जबकि ऑस्ट्रेलिया का एसएंडपी/एएसएक्स 200 इंडेक्स 0.51% की तेजी पर है। वहीं चीन के शेयर बाजार 0.4% की तेजी के साथ वहीं हांगकांग का हैंग सेंग सूचकांक 1% तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। 

लगातार 7वें दिन गिर कर बंद हुआ था बाजार

वैश्विक बाजारों के कमजोर संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजारों के दोनों प्रमुख सूचकांक सोमवार को लगातार सातवें कारोबारी सत्र में गिरावट के साथ बंद हुए। पिछले पांच माह में यह गिरावट का सबसे लंबा दौर है। बीएसई का 30 शेयरों वाला मानक सूचकांक सेंसेक्स 175.58 अंक नुकसान के साथ 59,288.35 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 73.10 अंक की गिरावट के साथ 17,392.70 अंक पर बंद हुआ। 

Latest Business News