A
Hindi News पैसा बाजार सपाट शुरुआत के बाद Stock Market में ​गहराई गिरावट, Sensex 160 अंक टूटा Nifty भी लाल, आज इन शेयरों में मिलेंगे कमाई के मौके

सपाट शुरुआत के बाद Stock Market में ​गहराई गिरावट, Sensex 160 अंक टूटा Nifty भी लाल, आज इन शेयरों में मिलेंगे कमाई के मौके

हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है। अमेरिका से आ रहे कमजोर रुझानों की वजह से शेयर बाजार दबाव में है।

stock market- India TV Paisa Image Source : PTI stock market

शेयर बाजार में आज सपाट शुरुआत के बाद अचानक गिरावट गहरा गई। हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार की शुरुआत कमजोर रही और सेंसेक्स शुरुआती मिनटों में ही 160 अंक लुढ़क गया। अमेरिका और दुनिया के अन्य बाजारों से मिल रहे कमजोर संकेतों के चलते बाजार में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है। सुबह 9.25 बजे BSE सेंसेक्स 165.65 अंकों की गिरावट के साथ 65,522.53 पर कारोबार कर रहा है। वहीं NSE  का निफ्टी 50.75 अंक टूटकर 19,492.35 पर ट्रेड कर रहा है। 

सेंसेक्स में अभी तक के कारोबार पर गौर करें तो बीएसई के 30 शेयरों में से 21 शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। लाभ में दिख रहे शेयरों में सबसे आगे एचसीएल टेक करीब पौने चार फीसदी तेजी के साथ था, वहीं पावरग्रिड, टेक महिंद्रा, विप्रो, टाइटन, टाटा मोटर्स, इंफोसिस और टीसीएस हरे निशान पर हैं। वहीं एनटीपीसी का शेयर करीब 1 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। इसके अलावा हिंदुस्तान यूनिलीवर, जेएसडब्ल्यू, सनफार्मा, आईसीआईसीआई, कोटक महिंद्रा के शेयर सबसे ज्यादा टूट चुके हैं।

Image Source : BSESensex Top 30 

गुरुवार को गिरकर बंद हुआ बाजार

भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा के बाद घरेलू शेयर बाजारों में बृहस्पतिवार को गिरावट आई और बीएसई सेंसेक्स करीब 308 अंक टूट गया। मौद्रिक समीक्षा में बैंकों से अतिरिक्त नकदी लेने की अप्रत्याशित घोषणा के बाद बाजार नीचे आया। अमेरिका में मुद्रास्फीति के आंकड़े जारी होने से पहले निवेशक थोड़े सतर्क भी रहे। तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 307.63 अंक यानी 0.47 प्रतिशत की गिरावट के साथ 65,688.18 अंक पर बंद हुआ। 

Latest Business News