A
Hindi News पैसा बाजार Stock Market: शेयर मार्केट की हुई फ्लैट ओपनिंग,सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान में, इन स्टॉक्स में हलचल

Stock Market: शेयर मार्केट की हुई फ्लैट ओपनिंग,सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान में, इन स्टॉक्स में हलचल

ग्लोबल संकेतों ने गुरुवार को भारतीय स्टॉक मार्केट (Stock Market) पर असर डाला और ओपनिंग (Stock Market opening) लाल निशान के साथ हुई.

share market- India TV Paisa Image Source : PTI शेयर मार्केट

शेयर बाजार ने कमजोर शुरुआत की है। ग्लोबल संकेतों ने गुरुवार को भारतीय स्टॉक मार्केट (Stock Market) पर असर डाला और ओपनिंग (Stock Market opening) लाल निशान के साथ हुई। 7 सितंबर को सेंसेक्स 76.78 अंक की गिरावट के साथ 65,803.74 के लेवल पर ट्रेड कर रहा था। उधर निफ्टी भी लाल निशान के साथ 22.70 अंक गिरकर 19,588.30 अंक के लेवल पर कारोबार कर रहा  था।

इन स्टॉक्स में हलचल

जिन स्टॉक में तेजी दिखी उनमें डॉ.रेड्डीज लेबोरेटरीज, एलएंडटी, ओएनजीसी, मारुति सुजुकी और अडानी पोर्ट्स शामिल हैं. जबकि लाल निशान वाले स्टॉक्स में टाटा कंज्यूमर्स प्रोडक्ट्स, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, टाटा स्टील शामिल हैं.ग्लोबल मार्केट में सुस्ती के संकेत है. अमेरिका में भी बुधवार को मार्केट में गिरावट देखने को मिला. नैस्डेक में एक प्रतिशत से भी ज्यादा गिरावट दर्ज की गई.

एशियन मार्केट में गिरावट

वॉल स्ट्रीट पर गिरावट के बाद गुरुवार को एशिया में शेयरों में गिरावट आई. हांगकांग का हैंग सेंग, जो इस सप्ताह संपत्ति क्षेत्र के लिए चीनी नीति में बदलाव की खबरों से उछला है, तकनीकी शेयरों की बिक्री से गिरावट आई है। यह भी चिंता है कि फेडरल रिजर्व निवेशकों की उम्मीद से अधिक समय तक ब्याज दरों को ऊंचा रख सकता है।

Latest Business News