A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार की फ्लैट शुरुआत, सेंसेक्स 30 अंक चढ़कर 60,123 अंक पर खुला, निफ्टी में भी हल्की तेजी

शेयर बाजार की फ्लैट शुरुआत, सेंसेक्स 30 अंक चढ़कर 60,123 अंक पर खुला, निफ्टी में भी हल्की तेजी

सरकार की ओर से विंडफॉल टैक्स में कटौती से Reliance, ONGC, GAIL जैसी ऑयल कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। सेंसेक्स में देंखें तो 30 शेयरों में 13 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है।

शेयर बाजार- India TV Paisa Image Source : FILE शेयर बाजार

शेयर बाजार की हल्की मजबूत शुरुआत हुई है। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को बीएसई सेंसेक्स 30.87 अंक चढ़कर 60,123.84 अंक पर खुला है। एनएसई निफ्टी 50 में भी तेजी देखने को मिल रही है। निफ्टी 10 अंक बढ़कर 17,900 अंक पर कारोबार कर रहा है। हालांकि, बाजार के शुरुआती कारोबार में उठा-पटक देखने को मिली है। सेंसेक्स और निफ्टी हरे और लाल निशान में आ और जा रहे हैं। आज के शुरुआती कारोबार में बाजार को हैवीवेट रिलायंस से सपोर्ट मिला है। सरकार की ओर से विंडफॉल टैक्स में कटौती से Reliance, ONGC, GAIL जैसी ऑयल कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। सेंसेक्स में देंखें तो 30 शेयरों में 13 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। 

शुरुआती कारोबार में निफ्टी की चाल 

Image Source : Niftyनिफ्टी

इन कंपनियां में तेजी और इनमें मंदी

सेंसेक्स की कंपनियों में हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचसीएल टेक, एलएंडटी, एनटीपीसी, टाटा मोटर्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, एशियन पेंट्स, आईटीसी और कोटक महिंद्रा बैंक लाभ में थे। वहीं दूसरी ओर बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, टाटा स्टील, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक के शेयर नुकसान में कारोबार कर रहे थे।

कल टूटकर बंद हुआ था बाजार 

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को घरेलू शेयर बाजार शुरुआती बढ़त को बरकरार नहीं रख पाया था। बीएसई सेंसेक्स 168 अंक से अधिक की गिरावट के साथ बंद हुआ था। विदेशी संस्थागत निवेशकों का बाजार से पूंजी निकालना जारी रहने के बीच धातु, तेल एवं गैस तथा वित्तीय शेयरों में बिकवाली से बाजार नुकसान में बंद हुआ। तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 168.21 अंक यानी 0.28 प्रतिशत की गिरावट के साथ 60,092.97 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 61.75 अंक यानी 0.34 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17,894.85 अंक पर बंद हुआ।

Latest Business News