A
Hindi News पैसा बाजार बाजार खुलने से पहले कर लीजिए तैयारी, आज यहां कर सकते हैं तगड़ी कमाई

बाजार खुलने से पहले कर लीजिए तैयारी, आज यहां कर सकते हैं तगड़ी कमाई

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को बजट पेश करेंगी। ऐसे में रेलवे से जुड़े स्टॉक्स में हलचल देखने को मिल सकती है। इसके अलावा मैटल और टेक्नोलॉजी शेयरों पर भी निवेशकों की नजर रहेगी।

Share Market- India TV Paisa Image Source : FILE Stock Market tips today

गणतंत्र दिवस के मौके पर गुरुवार की छुट्टी के बाद हफ्ते के आखिरी दिन आज शुक्रवार को शेयर बाजार में कई सेक्टर्स में तगड़ी कमाई के मौके दिख रहे हैं। आज कई कंपनियों के तिमाही नतीजे घोषित होंगे, जिसके चलते उनके शेयरों में उठापटक देखने को मिल सकती है। वहीं हिडनबर्ग के धोखाधड़ी के आरोपों के बाद बुधवार को भीषण पिटाई झेल चुके अडाणी के शेयरों पर भी आज निवेशकों की नजर रहेगी। 

बाजार खुलने से पहले सबसे पहले विदेशी बाजारों पर नजर डालें तो अमेरिकी बाजार में गुरुवार को अच्छी तेजी दिखाई दी। डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज 205.57 अंक चढ़कर बंद हुआ तो एसएंडपी 500 44.21 अंक तेजी के साथ 4,060.43 पर बंद हुआ। इसके अलावा नैस्डैक कंपोजिट 199.06 अंक की तेजी के साथ 11,512.41 पर पहुंच गया। अमेरिकी बाजारों में यह तेजी एशियाई बाजारों पर भी सकारात्मक असर डाल रही है। निक्केई में 225 अंकों की तेजी दिखाई दी वहीं ऑस्ट्रेलिया के शेयर बाजार भी तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं हालांकि दक्षिण कोरिया में कोस्पी सपाट कारोबार कर रहा है। 

आज किन सेक्टर्स पर नजर

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को बजट पेश करेंगी। ऐसे में रेलवे से जुड़े स्टॉक्स में हलचल देखने को मिल सकती है। इसके अलावा मैटल और टेक्नोलॉजी शेयरों पर भी निवेशकों की नजर रहेगी। बुधवार को आए टाटा मोटर्स (Tata Motors) के अच्छे नतीजों के बाद यहां भी तेजी देखी जा सकती है। टाटा मोटर्स दो साल बाद मुनाफे में लौटी है। इसके अलावा दवा​ निर्माता डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज का तिमाही मुनाफा 77 फीसदी बढ़ा है। वहीं अडानी एंटरप्राइजेज का एफपीओ भी शुक्रवार को खुल रहा है। यह देश का अब तक का सबसे बड़ा एफपीओ है। 

आज पेश होंगे इन कंपनियों के नतीजे

आज का दिन नतीजों के हिसाब से भी महत्वपूर्ण है। आज बजाज फाइनेंस, वेदांता, आरती ड्रग्स, आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी, सीएमएस इंफो सिस्टम्स, ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज, गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया, स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज, जेनोटेक लैबोरेटरीज और AIA इंजीनियरिंग के तिमाही नतीजे आएंगे। वहीं शनिवार को एनटीपीसी, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, केयर रेटिंग्स, डीसीबी बैंक, फाइव-स्टार बिजनेस फाइनेंस, गुजरात अंबुजा एक्सपोर्ट्स, हेरानबा इंडस्ट्रीज, कजारिया सेरामिक्स, वेदांत फैशन्स, रेडियंट कैश मैनेजमेंट सर्विसेज और जेन टेक्नोलॉजी के रिजल्ट आएंगे।

Latest Business News