A
Hindi News पैसा बाजार Yes Bank के शेयर में अभी और तेजी आना बाकी, इतने रुपये तक जाएगा शेयर का भाव

Yes Bank के शेयर में अभी और तेजी आना बाकी, इतने रुपये तक जाएगा शेयर का भाव

Yes Bank: शुक्रवार को बैंक का स्टॉक 3 प्रतिशत चढ़कर बंद हुआ, जबकि पिछले एक सप्ताह में यह 5 प्रतिशत से अधिक बढ़ा है।

Yes Bank- India TV Paisa Image Source : FILE Yes Bank

Highlights

  • निवेशकों में शेयर खरीदने की होड़
  • जल्द 19 रुपये पर जाएगा भाव
  • शेयरधारकों को 18% से अधिक का रिटर्न एक महीने में

Yes Bank के शेयरों में पिछले कुछ सत्रों से तेजी बनी हुई है। शुक्रवार को बैंक का स्टॉक 3 प्रतिशत चढ़कर बंद हुआ,  जबकि पिछले एक सप्ताह में यह 5 प्रतिशत से अधिक बढ़ा है। इसी तरह, पिछले एक महीने में यस बैंक के शेयर की कीमत 12.65 रुपये से बढ़कर 15  रुपये के स्तर पर पहुंच गई है। इस दौरान यस बैंक में निवेश करने वाले शेयरधारकों को 18 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न मिला है। हालांकि, यह तो बस शुरुआत है। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि अभी यस बैंक के शेयर में बड़ी तेजी आएगी और शेयर 20 रुपये के पार निकल जाएगा।

16 रुपया पर बड़ा रजिस्टेंस

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि बीते कुछ दिनों में यस बैंक के शेयर में अच्छी तेजी आई है। हालांकि, 16 रुपये पर बड़ा रजिस्टेंस है। शेयर 16 रुपये पर पहुंचने पर बंपर मुनाफावसूली देखने को मिल सकती है। शेयर गिरकर 13.20 रुपये से 13.60 रुपये के स्तर पर पहुंच सकता है। हालांकि, अगर 16 रुपये का रजिस्टेंस टूटता है तो शेयर में 25% से 40 फीसदी की और तेजी देखने को मिलेगी। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर त्रअब यह शेयर 13.20 रुपये से लेकर 13.60 रुपये के बीच फिर खरीदने का मौका मिले तो यह खरीदारी का अवसर होगा। यहां से यह शेयर 20 रुपये तक जा सकता है। 

क्यों आएगी शेयर में तेजी

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, बैंक द्वारा निटी इक्विटी से फंड जुटाने और मजबूत तिमाही परिणाम के कारण यस बैंक के शेयर बढ़ रहे हैं। वर्तमान में यह बैंक का स्टॉक 12.50 रुपये से ₹16.20 रुपये के दायरे में कारोबार कर रहा है और इस सीमा पर ऊपरी बाधा के टूटने पर यह 19 रुपये तक जा सकता है। निजी क्षेत्र के यस बैंक ने शुक्रवार को कहा कि उसने वैश्विक निजी इक्विटी निवेशकों कार्लाइल और एडवेंट समूह को 8,898 करोड़ रुपये की प्रतिभूतियां जारी करने की मंजूरी दी है। यह फैसला पिछले महीने ‘यस बैंक लिमिटेड पुनर्निर्माण योजना, 2020’ से ऋणदाता के बाहर निकलने के बाद आया है। बैंक के बोर्ड ने शुक्रवार को हुई बैठक में 369.61 करोड़ इक्विटी शेयर और 256.75 करोड़ वारंट जारी करने का फैसला किया। शेयर बाजार को दी जानकारी के मुताबिक इन प्रतिभूतियों को तरजीही आधार पर जारी किया जाएगा, जिनकी कुल राशि 8,898.47 करोड़ रुपये है।

 

 

Latest Business News