A
Hindi News पैसा फायदे की खबर दिवाली, दशहरा और छठ पर घर जाने के लिए सबको मिलेगी सीट, रेलवे चलाएगा 4000 आतिरिक्त गाड़ियां

दिवाली, दशहरा और छठ पर घर जाने के लिए सबको मिलेगी सीट, रेलवे चलाएगा 4000 आतिरिक्त गाड़ियां

इस बार दिवाली, दशहरा और छठ के मौके पर घर जाने के समय रेलवे की तरफ से आपको सीट मुहैया कराए जाने का पूरा इंतजाम हो रहा है।

दिवाली, दशहरा और छठ पर घर जाने के लिए सबको मिलेगी सीट, रेलवे चलाएगा 4000 आतिरिक्त गाड़ियां- India TV Paisa दिवाली, दशहरा और छठ पर घर जाने के लिए सबको मिलेगी सीट, रेलवे चलाएगा 4000 आतिरिक्त गाड़ियां

नई दिल्ली। त्योहार के समय घर जाने वालों के लिए अच्छी खबर है, अगर आप भी आने वाले त्योहारों के समय घर जाने की योजना बना रहे हैं तो रेलवे आपको निराश नहीं करेगा। इस बार दिवाली, दशहरा और छठ के मौके पर घर जाने के समय रेलवे की तरफ से आपको सीट मुहैया कराए जाने का पूरा इंतजाम हो रहा है। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने इसके बारे मे जानकारी दी है।

मनोज सिन्हा के मुताबिक इस बार दिवाली, दशहरा और छठ के मौके पर भारतीय रेलवे 4,000 अतीरिक्त गाड़ियां चलाने की योजना बना रहा है। पिछले साल इन त्योहारों के समय रेलवे ने 3800 अतीरिक्त गाड़ियां चलाई थी। मनोज सिन्हा ने यह भी बताया कि त्योहारों के समय रेलवे प्लेटफॉर्म पर भीड़ ज्यादा होती है तो उससे निपटने के लिए भी उपाय किए जा रहे हैं।

ज्यादा भीड़ होने की स्थिति में रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद कर सकता है साथ में फुटओवर ब्रिज के इस्तेमाल को बी कम कर सकता है। त्योहारों के समय देशभर से लोग अपने घरों को जाते हैं और ऐसे समय में रेल गाड़ियों में भीड़ बढ़ जाती है। सफर के समय सीट के लिए काफी मारामारी रहती है और टिकटों की कालाबाजारी भी बढ़ जाती है।

Latest Business News