A
Hindi News पैसा फायदे की खबर 399 रुपए के प्‍लान को महंगा करने के बाद जियो ने दिया दूसरा झटका, 52 रुपए से छोटे प्‍लान अब बंद

399 रुपए के प्‍लान को महंगा करने के बाद जियो ने दिया दूसरा झटका, 52 रुपए से छोटे प्‍लान अब बंद

जियो ने 1 दिन की वैलिडिटी वाला 19 रुपए का सबसे छोटा प्‍लान बंद कर दिया है। इसकी जगह अब सबसे छोटा जियो प्‍लान 52 रुपए का है, जिसकी वैलिडिटी 7 दिनों की है।

399 रुपए के प्‍लान को महंगा करने के बाद जियो ने दिया दूसरा झटका, 52 रुपए से छोटे प्‍लान अब बंद- India TV Paisa 399 रुपए के प्‍लान को महंगा करने के बाद जियो ने दिया दूसरा झटका, 52 रुपए से छोटे प्‍लान अब बंद

नई दिल्‍ली। पिछले साल सितंबर में लॉन्‍च हुई जियो की फ्री और अनलिमिटेड सर्विस ने देश भर में धमाल मचा रखा है। लेकिन साल बीतने के बाद अब कंपनी प्‍लान में बदलाव कर रही है। हाल ही में रिलायंस जियो ने अपने रिचार्ज प्लान्स में कई बदलाव किये है। जियो ने अपने कुछ रिचार्ज तो बंद भी कर दिए है। वहीं कुछ प्‍लान की वैलिडिटी कम कर दी है। सबसे खास बात यह कि अब कंपनी ने 1 दिन की वैलिडिटी वाला 19 रुपए का सबसे छोटा प्‍लान बंद कर दिया है। इसकी जगह अब सबसे छोटा प्‍लान 52 रुपए का है, जिसकी वैलिडिटी 7 दिनों की है। इंडिया टीवी पैसा की टीम आपके लिए कंपनी के सभी रिचार्ज की जानकारी साथ लेकर आई है। जो कि आपको प्‍लान चुनने में मदद करेगी।

यह भी पढ़ेें: राजधानी का टिकट कनफर्म नहीं हुआ तो मिल सकता है हवाई टिकट, रेलवे दे सकता है मंजूरी

यहां सबसे छोटो रिचार्ज 52 रुपए का है। इस रिचार्ज के अंतर्गत यूजर्स को सात दिन तक इंटरनेट और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। यहां यूजर को रोजाना हाई स्पीड का केवल 0.15GB डेटा ही मिलेगा। वही इसका रोजाना मिलने वाला डेटा ख़त्म हो जाएगा तो स्पीड कम हो जाएगी। कुल मिलाकर देखा जाए तो यूजर को सात दिन में 1.05GB डेटा ही मिलेगा। इससे महंगा रिचार्ज 98 रुपए का है। इसकी वैलिडिटी 14 दिन की है। यहां यूजर को यूजर को रोजाना हाई स्पीड का केवल 0.15GB डेटा ही मिलेगा। मतलब कुल 14 दिन में 2.10GB  डेटा ही मिलेगा।

यह भी पढ़ेें: 50,000 रुपये से ज्यादा का लेनदेन किया है तो बैंक खंगालेगा आपका रिकॉर्ड, फर्जी दस्तावेज के खिलाफ सरकार का कदम

इसके बाद 149 रुपए का रिचार्ज है। इसकी वैलिडिटी 28 दिन की है। यूजर को रोजाना 0.15GB हाई स्पीड डेटा मिलेगा। कुल 28 दिन में 4.20GB डेटा मिलेगा। वहीं सबसे लोकप्रिय 399 रुपए के रिचार्ज की वैलिडिटी अब कम कर दी गई है। अभी तक इस रिचार्ज पर यूजर्स को 80 दिन की वैधता मिलती थी, लेकिन अब यूजर्स 70 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे। इस रिचार्ज के तहत यूजर्स को रोजना हाई स्पीड का 1GB डेटा ही मिलेगा। 399 रुपए के प्‍लान की सुविधाएं अब 459 रुपए के रिचार्ज में मिलेंगी। इस रिचार्ज के तहत यूजर्स 84 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

कंपनी के अन्‍य प्‍लान की बात करें तो 509 रुपए के रिचार्ज में यूजर को 49 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा मिलती है। यहां यूजर को रोजाना 2GB हाई स्पीड डेटा मिलेगा। 999 रुपए के रिचार्ज में 90 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा मिलती है. यहां हाईस्‍पीड लिमिट 60GB की है। 1999 रुपए से रिचार्ज करने पर यूजर को 180 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा मिलती है। यहां यूजर को 125GB डेटा मिलता है। सबसे महंगा प्‍लान 4999 रुपए का है। इसमें एक साल यानि कि 360 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. इस रिचार्ज में कंपनी 350GB डेटा देती है।

Latest Business News