A
Hindi News पैसा फायदे की खबर Amazon और Flipkart में कमाई के बड़े मौके, यहां से कर सकते हैं शुरुआत

Amazon और Flipkart में कमाई के बड़े मौके, यहां से कर सकते हैं शुरुआत

कोरोना संकट ने जहां आम लोगों को मुश्किल में डाला वहीं इस आपदा ने ईकॉमर्स कंपनियों को एक बड़ा अवसर प्रदान किया है।

<p>Amazon और Flipkart में कमाई के...- India TV Paisa Amazon और Flipkart में कमाई के बड़े मौके, यहां से कर सकते हैं शुरुआत 

कोरोना संकट ने जहां आम लोगों को मुश्किल में डाला वहीं इस आपदा ने ईकॉमर्स कंपनियों को एक बड़ा अवसर प्रदान किया है। सोशल डिस्टेंसिंग की जरूरत के बीच लोग पहले से अधिक ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं। शहरों में ही नहीं बल्कि गांवों में भी ईकॉमर्स (E-commerce companies) का दायरा तेजी से बढ़ा है। लोग छोटे से लेकर बड़े प्रोडक्ट ऑनलाइन ही बुक ​कर रहे हैं। 

ईकॉमर्स के बढ़ते दायरे को देखते हुए Amazon और Flipkart जैसी ई-कॉमर्स कंपनियां अपने लॉजिस्टिक और डिलीवरी नेटवर्क को भी बढ़ा रहे हैं। ऐसे में आप भी इन कंपनियों के साथ जुड़कर प्रोडक्ट डिलीवरी में भाग्य आजमा सकते हैं। ईकॉमर्स कंपनियों के साथ जुड़कर आप 1 लाख से डेढ़ लाख तक की कमाई भी कर सकते हैं। 

कहां से कर सकते हैं शुरुआत 

ई-कॉमर्स कंपनियों में डिलीवरी कंपनी के तौर पर जुड़ने के लिए आप लॉजिस्टिक पार्टनर बन सकते हैं। यहां आपको सबसे जरूरी निवेश वाहनों जैसे बाइक, तिपहिया और चार पहिया वाहन पर करना होगा। इसके साथ ही आपको एक दुकान या गोदाम भी लेना होगा। आपके पास यदि दुकान होगी तो आप एक साथ कई ई-कॉमर्स कंपनियों के लॉजिस्टिक पार्टनर बन सकते हैं। इसके साथ ही आपको डिलिवरी मैन की भी जरूरत होगी। 

अमेजन के लिए इस प्रकार करें अप्लाई 

  • स्टेप 1— अकाउंट बनाएं और अपना प्रोफाइल सेटअप करें
  • स्टेप 2— फॉर्मल एप्लीकेशन फॉर्म भरें
  • स्टेप 3— आपकी एप्लीकेश रिव्यू होगी और आपका इंटरव्यू लिया जाएगा।
  • स्टेप 4— आपको 2 हफ्ते की ट्रेनिंग दी जाएगी
  • स्टेप 5— अपना बिजनेस सेटअप कीजिए और कारोबार बढ़ाइये

Latest Business News