Hindi News पैसा फायदे की खबर बीएसएनएल ने पेश किया जियो से तीन गुना सस्‍ता प्‍लान, मिलेगा 7 रुपए में 1 जीबी डेटा

बीएसएनएल ने पेश किया जियो से तीन गुना सस्‍ता प्‍लान, मिलेगा 7 रुपए में 1 जीबी डेटा

डेटा वॉर में जहां जियो, एयरटेल और वोडाफोन एक से बढ़कर एक प्‍लान पेश कर रहे हैं वहीं बीएसएनएल भी इस मामले में पीछे नहीं है। कंपनी ने एक इतना शानदार प्‍लान पेशा है जिसके आगे आपको जियो के प्‍लान भी महंगे लगने लगेंगे।

<p>bsnl</p>- India TV Paisa bsnl

नई दिल्‍ली। डेटा वॉर में जहां जियो, एयरटेल और वोडाफोन एक से बढ़कर एक प्‍लान पेश कर रहे हैं वहीं बीएसएनएल भी इस मामले में पीछे नहीं है। कंपनी ने एक इतना शानदार प्‍लान पेशा है जिसके आगे आपको जियो के प्‍लान भी महंगे लगने लगेंगे। बीएसएनएल ने भारतीय बाजार में एक खास इंटरनेट पैक पेश किया है जिसमें कंपनी आपको 1 जीबी हाईस्‍पीड इंटरनेट डेटा प्रदान कर रही है। इस 1 जीबी डेटा के लिए आपको 50 या 100 रुपए नहीं बल्कि सिर्फ 7 रुपए खर्च करने होंगे। जी हां, सिर्फ 7 रुपए। यानि कि जिस कीमत पर आप बिस्किट या टॉफी खरीदते हैं उससे कम कीमत में आप इंटरनेट डेटा प्राप्‍त कर सकते हैं।

आइए बीएसएनएल के सबसे किफायती प्‍लान के बारे में जानकारी प्राप्‍त करते हैं। जैसे कि हमने आपको बताया है कि बीएसएनएल का यह पैक सिर्फ 7 रुपए का है। इस पैक के साथ आप सिर्फ इंटरनेट का ही इस्‍तेमाल कर पाएंगे। आपको कॉलिंग या एसएमएस की सुविधा इस पैक के साथ नहीं मिलेगी। बीएसएनएल इस पैक में 1 जीबी इंटरनेट डेटा उपलब्‍ध करा रही है। यहां हम आपको बता दें कि इस प्‍लान की वैलिडिटी सिर्फ 1 दिन की है। यानि कि आपको 1 दिन के भीतर ही पूरा डेटा इस्‍तेमाल करना होगा। यदि आपका डेटा उस दिन शेष रह भी जाता है तो भी आप डेटा कैरी फॉरवर्ड नहीं कर पाएंगे। यह पैक खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्‍हें कभी कभी एक्‍स्‍ट्रा डेटा की जरूरत होती है। वे इस पैक का फायदा उठा सकते हैं।

यदि हम बीएसएनएल के इस प्‍लान से दूसरी कंपनियों के प्‍लान की तुलना करें तो इतनी कम कीमत पर किसी अन्‍य कंपनी का प्‍लान दूर दूर तक दिखाई नहीं देता। हालांकि जियो की बात करें तो इसका सबसे सस्‍ता प्‍लान 19 रुपए का है। वहीं वोडाफोन 21 रुपए में इन्‍हीं खासियतों के साथ इंटरनेट डेटा प्‍लान पेश कर रही है। सबसे पहले बात करते हैं जियो की तो ये कंपनी 19 रुपए में 150 एमबी डेटा ही प्रदान कर रही है। लेकिन खासबात यह है कि यहां आपको अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा जरूर मिलेगी। जियो के इस प्‍लान की वैलिडिटी भी 1 दिन की ही है। वहीं वोडाफोन की बात करें तो यहां पर वोडाफोन भी बीएसएनएल जैसा प्‍लान लेकर आया है। वोडाफोन के इस प्‍लान में आपको 21 रुपए में 1 जीबी अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। लेकिन इस डेटा को आपको 1 घंटे में समाप्‍त करना होगा। ऐसे में देखा जाए तो बीएसएनएल दोनों के मुकाबले सबसे कम कीमत पर 1 जीबी डेटा दे रहा है। लेकिन जियो फ्री कॉलिंग और अपनी म्‍यूजिक, टीवी और सिनेमा एप उपलब्‍ध कराकर इस मामले में कुछ अलग खड़ा दिखाई दे रहा है।

Latest Business News