A
Hindi News पैसा फायदे की खबर BSNL ने लॉन्‍च किया जियो से भी सस्‍ता ऑफर, 379 में हर रोज़ मिलेगा 4 जीबी डेटा

BSNL ने लॉन्‍च किया जियो से भी सस्‍ता ऑफर, 379 में हर रोज़ मिलेगा 4 जीबी डेटा

रिलायंस जियो के आने के बाद शुरू हुई डेटा वॉर में देर से सही लेकिन अब बीएसएनएल भी पूरी तरह से शामिल हो गई है। कंपनी हर रोज जियो की टक्‍कर में एक से बढ़कर एक सस्‍ता प्‍लान लॉन्‍च कर रही है। अब कंपनी 379 रुपए का प्‍लान लेकर आई है।

<p>BSNL</p>- India TV Paisa BSNL

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो के आने के बाद शुरू हुई डेटा वॉर में देर से सही लेकिन अब बीएसएनएल भी पूरी तरह से शामिल हो गई है। कंपनी हर रोज जियो की टक्‍कर में एक से बढ़कर एक सस्‍ता प्‍लान लॉन्‍च कर रही है। अब कंपनी 379 रुपए का प्‍लान लेकर आई है। जिसमें कंपनी रोजाना 4 जीबी हाईस्‍पीड डेटा उपलब्‍ध करा रही है। यहां पर कंपनी 4जीबी डेटा के साथ ही फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी उपलब्‍ध करा रही है। लेकिन यहां सबसे जरूरी बात यह है कि कंपनी अभी इसे सिर्फ केरल सर्किल में ही मुहैया करा रही है। लेकिन माना जा रहा है कि डेटा वॉर को देखते हुए कंपनी इसे उत्‍तर भारत के राज्‍यों में भी उपलब्‍ध करा सकती है।

आइए, इस प्‍लान के बारे में विस्‍तार से जानते हैं। कंपनी के मुताबिक यह प्‍लान सिर्फ प्रीपेड ग्राहकों के लिए ही है। इस प्‍लान की वैलिडिटी 30 दिनों की है। इस पैक में कंपनी 120 जीबी डेटा प्रदान करती है। इस प्रकार 30 दिन के हिसाब से आपको हर रोज 4 जीबी डेटा का फायदा मिल रहा है। इस प्‍लान में आपको बीएसएनएल से बीएसएनएल के लिए अनलिमिटेड फ्री इनकमिंग और आउटगो‍इंग का भी फायदा मिल रहा है। वहीं यदि आप दूसरे नेटवर्क पर कॉल करते हैं तो आपको कॉल करने के लिए 30 मिनट प्रदान किए जाएंगे। लेकिन यह जानना बेहद जरूरी है कि इस प्‍लान में ग्राहकों को फ्री एसएमएस का फायदा नहीं मिल रहा है।

जियो से मुकाबला करेंतो यहां पर जियो का 509 रुपए का प्‍लान फिट बैठता है। जिसमें ग्राहकों को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। साथ ही जियो की ओर से प्रतिदिन 4GB डेटा उपलब्ध होता है। यहां पर अनलिमिटेड कॉलिंग की कोई सीमा नहीं है, यह पूरी तरह से फ्री हैं। वहीं ग्राहकों को प्रतिदिन 100SMS भी मिलते हैं। ऐसे में देखा जाए तो जियो का प्‍लान बीएसएनएल के मुकाबले काफी महंगा है। लेकिन जियो का प्‍लान जहां पूरे देश भर में एक ही मूल्‍य पर लागू है वहीं बीएसएनएल का यह प्‍लान सिर्फ केरल के प्रीपेड ग्राहकों के लिए है।

Latest Business News