A
Hindi News पैसा फायदे की खबर first time in the country: फेडेरल बैंक ने शुरू की नई सर्विस, एक मिस्‍ड कॉल से हो जाएगा फंड ट्रांसफर

first time in the country: फेडेरल बैंक ने शुरू की नई सर्विस, एक मिस्‍ड कॉल से हो जाएगा फंड ट्रांसफर

बैंक के एक डेडीकेटेड नंबर पर मिस्‍ड कॉल देकर ग्राहक अपने खाते से किसी दूसरे व्‍यक्ति के खाते में पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं।

first time in the country: फेडेरल बैंक ने शुरू की नई सर्विस, एक मिस्‍ड कॉल से हो जाएगा फंड ट्रांसफर- India TV Paisa first time in the country: फेडेरल बैंक ने शुरू की नई सर्विस, एक मिस्‍ड कॉल से हो जाएगा फंड ट्रांसफर

मुंबई। फेडेरल बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए फंड ट्रांसफर करने के लिए देश की पहली मिस्‍ड कॉल सर्विस की शुरुआत करने की घोषणा की है। बैंक ने शुक्रवार को बताया कि बैंक के एक डेडीकेटेड नंबर पर मिस्‍ड कॉल देकर ग्राहक अपने खाते से किसी दूसरे व्‍यक्ति के खाते में पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं। यह सेवा पूरे देश में लागू होगी और फेडेरल बैंक के अलावा अन्‍य बैंकों के एकाउंट में भी इस सर्विस के जरिये फंड ट्रांसफर किया जा सकेगा।

इस सर्विस के जरिये प्रतिदिन ट्रांजैक्‍शन की सीमा 5000 रुपए होगी, जबकि मासिक सीमा 25,000 रुपए है। यह सेवा 24 घंटे 7 दिनों बिना किसी शुल्‍क के उपलब्‍ध होगी। इस सुविधा को हासिल करने के लिए फेडेरल बैंक के एकाउंट होल्‍डर को 9895088888 पर एक एसएमएस भेजकर अपने आप को रजिस्‍टर कराना होगा। एसएमएस में ACTMFT लाभार्थी का मोबाइल नंबरलाभार्थी का एकाउंट नंबर IFSCराशिडेबिट एकाउंट नंबर के अंतिम तीन अंकलाभार्थी का नाम, लिखना होगा।

लाभार्थी कोई भी व्‍यक्ति हो सकता है चाहे उसका एकाउंट फेडेरल बैंक के साथ हो या अन्‍य किसी बैंक के साथ। फेडेरल बैंक का ग्राहक इस सुविधा के लिए पांच लाभार्थी को रजिस्‍टर कर सकता है। एक बार रजिस्‍टर्ड होने के बाद, ग्राहक को फंड ट्रांसफर के लिए डेडीकेटेड नंबर 7812900900 पर मिस्‍ड कॉल देना होगा। फेडेरल बैंक के डिजिटल बैंकिंग प्रमुख केए बाबू ने कहा कि किसी भी बैंक द्वारा मिस्‍ड कॉल के जरिये फंड ट्रांसफर की सुविधा शुरू करने वाला फेडेरल बैंक देश का पहला बैंक है। इसके लिए स्‍मार्ट फोन या हाई एंड डिवाइस की जरूरत नहीं है। उन्‍होंने बताया कि आगे चलकर इस सेवा का और विस्‍तार किया जाएगा और इसमें प्रतिदिन की सीमा बढ़ाने के साथ ही लाभार्थी के रजिस्‍ट्रेशन की संख्‍या भी बढ़ाई जाएगी। इस सेवा के लिए अधिक जानकारी टॉल फ्री नंबर 1800 425 1199 पर प्राप्‍त की जा सकती है।

Latest Business News