A
Hindi News पैसा फायदे की खबर BSNL ने घटाईं इंटरनेट की दरें, अब सिर्फ 36 रुपए में पाए फास्ट 1GB इंटरनेट डाटा

BSNL ने घटाईं इंटरनेट की दरें, अब सिर्फ 36 रुपए में पाए फास्ट 1GB इंटरनेट डाटा

BSNL ने अपनी 3G मोबाइल इंटरनेट दर में लगभग तीन चौथाई कटौती करने का ऐलान किया है। कटौती से कंपनी के एक विशेष पैक में 1GB डेटा की लागत 36 रुपए तक कम हो गई है।

BSNL ने लॉन्च किया Reliance Jio की टक्कर में एक और नया प्लान, सिर्फ 36 रुपए में मिलेगा 1GB डेटा- India TV Paisa BSNL ने लॉन्च किया Reliance Jio की टक्कर में एक और नया प्लान, सिर्फ 36 रुपए में मिलेगा 1GB डेटा

नई दिल्ली। सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL ) ने अपनी 3G मोबाइल इंटरनेट दर में लगभग तीन चौथाई कटौती करने का ऐलान किया है। इस कटौती से कंपनी के एक विशेष पैक में एक जीबी डेटा की लागत 36 रुपए तक कम हो गई है।

यह भी पढ़ें : BSNL ने लॉन्च किया 99 रुपए में अनलिमिटेड FREE वॉयस कॉलिंग और इन्टरनेट का नया प्लान

क्या है नया प्लान

  • BSNL ने जारी किए बयान जारी कहा है कि कंपनी ने बाजार में उपलब्ध वर्तमान स्पेशल टैरिफ वाउचर (STV) पर चार गुना ज्यादा डेटा देने का फैसला किया है।
  • अब 291 रुपए के प्लान में ग्राहकों को चार गुना ज्यादा 8GB डेटा मिलेगा, जबकि पहले इसी प्लान में केवल 2GB डेटा मिलता था।
  • वहीं, 78 रुपये के प्लान में भी दोगुना मतलब 2GB डेटा मिलेगा।

यह भी पढ़ें : Airtel ने पोस्‍टपेड ग्राहकों के लिए लॉन्‍च किया Infinity प्लान, 549 रुपए में मिलेगा अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, डेटा, SMS और बहुत कुछ

36 रुपए में मिेलेगा 1GB डेटा

  • BSNL ने कहा है, इन ऑफर के जरिए BSNL अपने ग्राहकों को केवल 36 रुपए में 1GB डेटा दे रहा है जो वर्तमान समय में मार्केट में उपलब्ध सबसे सस्ते प्लान में से एक है।

बीएसएनएल के कन्ज्यूमर मोबिलिटी के बोर्ड डायरेक्टर आरके मित्तल ने कहा, हम अपने भी प्रीपेड मोबाइल ग्राहकों को सस्ती मोबाइल सेवाएं दिए जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह ऑफर 6 फरवरी, 2017 से पूरे भारत में लागू हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Jio का Airtel पर गंभीर आरोप, कहा-एयरटेल का अनलिमिटेड प्लान है झूठा, TRAI से की शिकायत

तस्वीरों में देखिए लाइफ के स्मार्टफोन

lyf Smart Phone

lyf-flame

lyf Smart Phone

lyf Smart Phone

lyf Smart Phone

lyf Smart Phone

lyf Smart Phone

Reliance Jio से भी सस्ता!

  • रिलायंस जियो 31 मार्च 2017 तक मुफ्त 4G इंटरनेट सर्विस दे रहा है जिसमें सभी मोबाइल ग्राहकों को रोजना 1GB मोबाइल डेटा मुफ्त मिलता है जबकि अन्य निजी सेवा प्रदाता कंपनियां 50 रुफए तक में 1GB डेटा दे रही हैं।

यह भी पढ़ें :  BSNL की एप आधारित कालिंग सेवा के खिलाफ TRAI पहुंची COAI, लगाए ये आरोप

फिक्स लाइन ब्रॉडबैंड में नंबर-1 है BSNL

  • फिक्स लाइन ब्रॉडबैंड के मामले में 9.95 मिलियन ग्राहकों के साथ बीएसएनएल की बादशाहत अभी भी कायम है लेकिन मोबाइल ब्रॉडबैंड में अभी यह केवल 20.39 मिलियन ग्राहकों के साथ पांचवे नंबर पर है।
  • वहीं, रिलायंस जियो अपने लॉन्च के केवल तीन महीने के भीतर 52.23 मिलियन ग्राहकों के साथ देश का सबसे बड़ा मोबाइल ब्रॉडबैंड मोबाइल सर्विस प्रवाइडर बन गया है।

Latest Business News