Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा फायदे की खबर रेलमंत्री के सैलून में कर सकेंगे...

रेलमंत्री के सैलून में कर सकेंगे अब आप सवारी, गोयल ने IRCTC को कॉमर्शियल उपयोग करने का दिया निर्देश

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आईआरसीटीसी से उनके लिए उपलब्ध दो सैलून का वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल करने का निर्देश दिया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 18 Oct 2018, 12:12:32 IST

नई दिल्ली। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आईआरसीटीसी से उनके लिए उपलब्ध दो सैलून का वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल करने का निर्देश दिया है। रेल मंत्रालय के सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेल मंत्री अपने लिए चिन्हित दो सैलून का इस्तेमाल नहीं करते हैं। इसलिए उन्होंने इंडियन रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) को इनका वाणिज्यिक या आपात स्थिति में इस्तेमाल करने के लिए कहा है।

सूत्र ने बताया कि मंत्री ने यह निर्देश बुधवार की शाम को जारी किए। सूत्र ने बताया कि मंत्री का मानना है कि ये सैलून बेकार पड़े हैं, ऐसे में इसके वाणिज्यिक इस्तेमाल से रेलवे को कमाई होगी।

इस साल मार्च में आईआरसीटीसी ने एसी सैलून कोच, अटैच्ड बाथरूम और वैलेट सर्विस के साथ आम जनता को शुल्क लेकर उपलब्ध कराने का फैसला किया था। पहले ये सैलून केवल रेलवे अधिकारियों के लिए रिजर्व रहते थे। रेल मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक, भारतीय रेल के पास कुल 336 सैलून है, जिसमें 62 एयरकंडीशंड हैं।