A
Hindi News पैसा फायदे की खबर ICICI बैंक ने ग्राहकों के लिए जारी की चेतावनी, होगा बड़ा नुकसान

ICICI बैंक ने ग्राहकों के लिए जारी की चेतावनी, होगा बड़ा नुकसान

ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ी चेतावनी जारी की है। बैंक ने यह चेतावनी ग्राहकों को बड़े नुकसान होने को लेकर जारी की है। अगर आप भी आईसीआई बैंक के ग्राहक है तो सावधान हो जाएं।

ICICI बैंक ने ग्राहकों के लिए जारी की चेतावनी, होगा बड़ा नुकसान- India TV Paisa Image Source : PTI ICICI बैंक ने ग्राहकों के लिए जारी की चेतावनी, होगा बड़ा नुकसान

नई दिल्ली: ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ी चेतावनी जारी की है। बैंक ने यह चेतावनी ग्राहकों को बड़े नुकसान होने को लेकर जारी की है। अगर आप भी आईसीआई बैंक के ग्राहक है तो सावधान हो जाएं। दरअसल बैंक ने ग्राहकों सतर्क करते हुए कहा, '' यदि आप अपने फोन के नेटवर्क, अलर्ट या कॉल की असामान्य रूप से लंबी अनुपस्थिति देखते हैं तो हमेशा अपने मोबाइल नेटवर्क प्रदाता से तुरंत संपर्क करें।

आईसीआईसीआई बैंक ने आगे कहा कि मोबाइल फोन एक सुविधाजनक बैंकिंग चैनल है। वित्तीय लेनदेन के लिए आवश्यक खाता संबंधी अलर्ट, वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी), विशिष्ट पंजीकरण संख्या (यूआरएन), 3डी सुरक्षित कोड आदि आप इससे प्राप्त कर सकते हैं और मोबाइल के माध्यम से विभिन्न वित्तीय पूछताछ कर सकते हैं।

बैंक ने कहा, ''सिम स्वैप/एक्सचेंज के तहत, जालसाज मोबाइल सेवा प्रदाता के माध्यम से आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर के लिए एक नया सिम कार्ड जारी कर सकते है। नए सिम कार्ड की मदद से धोखेबाज को आपके बैंक खाते के माध्यम से वित्तीय लेनदेन करने के लिए आवश्यक यूआरएन/ओटीपी और अलर्ट प्राप्त हो सकता है और यह आपके लिए फ्राड का कारण बन सकता है।''

Image Source : iciciICICI बैंक ने ग्राहकों के लिए जारी की चेतावनी

Latest Business News