A
Hindi News पैसा फायदे की खबर IRCTC ने की मुंबई-गुजरात के लिए टूर पैकेज की घोषणा, 2000 रुपए प्रति व्‍यक्ति/दिन होगा रेट

IRCTC ने की मुंबई-गुजरात के लिए टूर पैकेज की घोषणा, 2000 रुपए प्रति व्‍यक्ति/दिन होगा रेट

इस टूर पैकेज की अवधि 3 रात और 4दिन एवं 4 रात आर 5 दिन की होगी। यात्रा के दौरान वड़ोदरा और अहमदाबाद के ऐतिहासिक, सांस्‍कृतिक और मनोरंजक स्‍थानों का भ्रमण कराया जाएगा। 

IRCTC ने की मुंबई-गुजरात के लिए टूर पैकेज की घोषणा, 2000 रुपए प्रति व्‍यक्ति/दिन होगा रेट- India TV Paisa Image Source : FILE PHOTO IRCTC ने की मुंबई-गुजरात के लिए टूर पैकेज की घोषणा, 2000 रुपए प्रति व्‍यक्ति/दिन होगा रेट

नई दिल्‍ली। मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्‍सप्रेस में यात्रियों की संख्‍या बढ़ाने के लिए इंडियन रेल कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने मुंबई और गुजरात में वड़ोदरा-अहमदाबाद के बीच टूर पैकेज लॉन्‍च करने की घोषणा की है। आईआरसीटीसी के वेस्‍ट जोन के ग्रुप जनरल मैनेजर राहुल हिमालियन ने कहा कि इस पैकेज के लिए रेट अभी तय नहीं किए गए हैं, टूर पैकेज के रेट की घोषणा दिसंबर में की जा सकती है। लेकिन उन्‍होंने बताया कि इस टूर पैकेज के लिए प्रति व्‍यक्ति प्रति दिन का खर्च 2000 रुपए के आसपास रह सकता है।

उन्‍होंने बताया कि इस टूर पैकेज की अवधि 3 रात और 4दिन एवं 4 रात आर 5 दिन की होगी। यात्रा के दौरान वड़ोदरा और अहमदाबाद के ऐतिहासिक, सांस्‍कृतिक और मनोरंजक स्‍थानों का भ्रमण कराया जाएगा। इस टूर पैकेज का सबसे मुख्‍य आकर्षण केवडि़या स्थित स्‍टेच्‍यू ऑफ यूनिटी होगा।

हिमालियन ने बताया कि मुंबई से यात्री तेजस एक्‍सप्रेस में बैठकर यात्रा कर सकते हैं और वडोदरा एवं अहमदाबाद का भ्रमण भी कर सकते हैं। आईआरसीटीसी ने इसी प्रकार का टूर पैकेज गुजरात के यात्रियों के लिए भी तैयार किया है जो मुंबई घूमने आना चाहते हैं। टूर पैकेज में पर्यटकों को 3 या 4 स्‍टार होटल में ठहराया जाएगा और भ्रमण के लिए टैक्‍सी की सुविधा दी जाएगी।

कोविड-19 की वजह से लगभग 7 माह तक परिचालन रद्द रहने के बाद मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्‍सप्रेस ने 17 अक्‍टूबर से दोबारा परिचालन शुरू कर दिया है। हालांकि हिमालियन ने कहा कि, इस ट्रेन में यात्रियों की संख्‍या अभी केवल 25 से 40 प्रतिशत है। तेजस एक्‍सप्रेस में सीटों की संख्‍या 736 है। कोविड-19 से पहले ट्रेन में यात्रियों की संख्‍या 50 से 80 प्रतिशत थी। रेलवे अधिकारियों ने पहले ही यात्रियों की कम संख्‍या को देखते हुए चालू वित्‍त वर्ष के दौरान प्रत्‍येक मंगलवार को तेजस एक्‍सप्रेस का परिचालन रद्द करने की घोषणा की है।

वर्तमान में कोरोना वायरस महमारी के कारण सोशल डिस्‍टेंशिंग का पालन करने के लिए केवल, 60 प्रतिशत सीट ही ऑनलाइन बुकिंग के लिए उपलब्‍ध कराई जा रही हैं।

Latest Business News