A
Hindi News पैसा फायदे की खबर Jio, Vi और Airtel के ये प्लान हैं 100 रुपये से भी सस्ते, पाएं भरपूर डेटा और टॉकटाइम

Jio, Vi और Airtel के ये प्लान हैं 100 रुपये से भी सस्ते, पाएं भरपूर डेटा और टॉकटाइम

देश के टेलिकॉम बाजार में भले ही जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसी तीन ही कंपनियां बची हों, लेकिन इनके बीच जारी कॉम्पटीशन का लाभ ग्राहकों को सबसे ज्यादा मिल रहा है।

<p>Jio, Vi और Airtel के ये प्लान...- India TV Paisa Jio, Vi और Airtel के ये प्लान हैं 100 रुपये से भी सस्ते, पाएं भरपूर डेटा और टॉकटाइम 

नई दिल्ली। देश के टेलिकॉम बाजार में भले ही जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसी तीन ही कंपनियां बची हों, लेकिन इनके बीच जारी कॉम्पटीशन का लाभ ग्राहकों को सबसे ज्यादा मिल रहा है। महंगाई के बावजूद टेलिकॉम कंपनियां लगातार ग्राहकों को सस्ते प्लान पेश कर रही हैं। एक समय जहां लोगों हर महीने कॉलिंग और डेटा पर 500 रुपये से ज्यादा खर्च करने होते थे। वहीं अब ये कंपनियां 100 रुपये से भी कम कीमत में अपने प्लान पेश कर रही हैं। इसमें ग्राहकों को न सिर्फ भरपूर डेटा मिल रहा है। वहीं इसमें फ्री कॉलिंग की सुविधा भी मिल रही है। आइए जानते में इन कंपनियों के 100 रुपये से कम कीमत वाले बेस्ट प्लान के बारे में...

रिलायंस Jio 

मुकेश अंबानी की कंपनी Reliance Jio ने भारतीय बाजार में कदम रखने के बाद से भारतीय टेलिकॉम जगत की सूरत ही बदल गई है। कंपनी ने सबसे पहले फ्री कॉलिंग की शुरुआत की, वहीं साथ में हर दिन डेटा देना शुरू कर दिया। वहीं कंपनी इस समय कई सारे प्लान 100 रुपये से कम कीमत में भी पेश कर रही है। जियो का एक चर्चित प्लान 51 रुपये का है, जिसमें 6GB डाटा और Jio से नॉन Jio पर 500 मिनट की कॉलिंग मिलती है। इसके अलावा कंपनी के पास 21 रुपये वाला भी एक  प्लान मौजूद है। इसमें 2GB डाटा और नॉन Jio नंबर पर 200 मिनट मिलते हैं। इन प्लान्स की वैलिडिटी आपके मौजूदा प्लान की वैलिडिटी पर निर्भर करती है। कंपनी के 101 रुपये वाला प्लान में 12GB डाटा के साथ ही नॉन Jio नेटवर्क पर 1,000 मिनट भी दिए जा रहे हैं।

वोडाफोन आइडिया 

देश की दो बड़ी कंपनियों वोडाफोन और आइडिया ने मिलकर शानदार प्लान पेश किए हैं। इसके पास भी 100 से कम कीमत में मिलने वाले प्लान हैं। कंपनी के 48 रुपये वाले प्लान में 3GB डाटा के अलावा  200MB एक्स्ट्रा डाटा भी दिया जा रहा है। ये प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इसके अलावा 98 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में आपको 12GB डाटा की सुविधा मिलेगी। इसकी वैलिडिटी भी 28 दिनों की है। वहीं अगर आप ऑल-राउंडर प्लान खरीदना चाहते हैं तो कंपनी 79 रुपये और 49 रुपये वाले प्लान पेश कर रही है। 

एयरटेल

जियो को टक्कर देने वाली सबसे बड़ी कंपनी एयरटेल भी ग्राहकों के लिए 100 रुपये से कम के प्लान पेश कर रही है। कंपनी के 28 दिनों की वैलिडिटी वाले 79 रुपये वाले प्लान में 200MB डाटा दिया जा रहा है जबकि 49 रुपये वाले प्लान में 10MB डाटा मिलता है। लेकिन अगर आप केवल डाटा के लिए ही कोई प्लान तलाश रहे हैं तो कंपनी का 19 रुपये वाला प्लान बेस्ट है जो कि दो दिनों के लिए 200MB डाटा के साथ आता है। वहीं 48 रुपये वाले प्लान में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 3GB डाटा की सुविधा मिलेगी।

Latest Business News