A
Hindi News पैसा फायदे की खबर पैसे डबल होने की पूरी गांरटी, ऐसे उठाएं मौके का फायदा

पैसे डबल होने की पूरी गांरटी, ऐसे उठाएं मौके का फायदा

अगर आप भी अपने पैसे डबल करना चाहते है तो यह खबर आपके लिए ही है। इंडिया पोस्ट ने आपके पैसे डबल करने के लिए एक स्कीम निकाली है। इसके तहत आपके पैसे गारंटी के साथ डबल किए जा रहे है।

पैसे डबल होने की पूरी गांरटी, ऐसे उठाएं मौके का फायदा- India TV Paisa Image Source : FILE पैसे डबल होने की पूरी गांरटी, ऐसे उठाएं मौके का फायदा

नई दिल्ली: अगर आप भी अपने पैसे डबल करना चाहते है तो यह खबर आपके लिए ही है। इंडिया पोस्ट ने आपके पैसे डबल करने के लिए एक स्कीम निकाली है। इसके तहत आपके पैसे गारंटी के साथ डबल किए जा रहे है। इस संबंध में इंडिया पोस्ट ने जानकारी देते हुए कहा कि किसान विकास पत्र उन निवेशकों के लिए एक अच्छा निवेश है जो गारंटीड रिटर्न चाहते हैं। इस स्कीम से 10 साल और 4 महीने तक आपकी निवेशित पूंजी दोगुना हो जाती है।

क्या है किसान विकास पत्र स्कीम

इस योजना एक प्रकार की बचत योजना है। जो निवेश की अवधि के बाद निवेश की रकम को दोगुना करके देती है। इस योजना के अंतर्गत आप बैंक में या फिर डाकघर में आवेदन कर सकते हैं। इस योजना में निवेशक को 10 साल और 4 महीने (124 महीने) लिए निवेश करना होगा और 124 महीने के बाद आपको पैसे दुगने मिलेंगे। जरूरी नहीं है कि इस योजना के अंदर किसान ही आवेदन करें। इस योजना के अंतर्गत भारत का कोई भी नागरिक आवेदन कर सकता है। Kisan Vikas Patra Yojana 2021 के लिए केवीपी प्रमाण पत्र खरीदना होगा। जिसका न्यूनतम निवेश 1000 है। इस निवेश कि कोई ऊपरी सीमा नहीं है। आप जितना चाहे उतना निवेश कर सकते हैं। बस ध्यान रखिएगा कि यदि आप 50,000 से ज्यादा का निवेश करते हैं तो आपको अपना पैन कार्ड की डिटेल देनी होगी।

किसान विकास पत्र योजना में ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया
  1. सर्वप्रथम आपको उस बैंक की या फिर पोस्ट ऑफिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जहां से आपको इस योजना को खरीदना है।
  2. अब आपके सामने होम पेज खुल कर आएगा।
  3. होम पेज पर आपको इन्वेस्टमेंट प्लान के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  4. अब आपको किसान विकास पत्र योजना के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  5. इसके पश्चात आपके सामने एप्लीकेशन फॉर्म खुलकर आएगा।
  6. आपको इस एप्लीकेशन फॉर्म में पूछी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारी दर्ज करनी होगी।
  7. अब आपको सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अटैच करना होगा।
  8. इसके पश्चात आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा।
  9. इस प्रकार आप Kisan Vikas Patra Yojana 2021 के अंतर्गत आवेदन कर पाएंगे।

Latest Business News