A
Hindi News पैसा फायदे की खबर सावधान: आपने भी यहां से ली LIC की पॉलिसी तो होगा बड़ा नुकसान! अकाउंट हो जाएगा खाली

सावधान: आपने भी यहां से ली LIC की पॉलिसी तो होगा बड़ा नुकसान! अकाउंट हो जाएगा खाली

देश में जब भी किसी ​की जुबां पर बीमा करवाने का नाम आता है तो पहला जिक्र एलआईसी (LIC) का ही आता है।

<p>सावधान: आपने भी यहां...- India TV Paisa Image Source : FILE सावधान: आपने भी यहां से ली LIC की पॉलिसी तो होगा बड़ा नुकसान! अकाउंट हो जाएगा खाली

नई दिल्ली। देश में जब भी किसी ​की जुबां पर बीमा करवाने का नाम आता है तो पहला जिक्र एलआईसी (LIC) का ही आता है। लोगों के इसी विश्वास का फायदा आज के समय में फ्रॉड करने वाले उठा रहे हैं। इंटरनेट के जमाने में एलआईसी की पॉलिसी खरीदने के भी कई साधन हो गए हैं। धोखेबाज इसी के आधार पर आपको फोन पर या वेबसाइट के माध्यम से पॉलिसी बेचने का प्रयास करते हैं। जिसके कारण आपको पॉलिसी तो नहीं लेकिन धोखा जरूर मिलता है। कोरोना काल में फ्रॉड के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं।

देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी एलआईसी (LIC-Life Insurance Corporation of India) अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है। एलआईसी ने आगाह किया है कि धोखेबाज एलआईसी और इरडा (IRDAI) अधिकारी बनकर ग्राहकों को कॉल कर रहे हैं और उनके खाते से पैसे साफ कर रहे हैं। आपको बता दें इस तरह फोन करने वाले धोखेबाज अपने आप को एलआईसी कर्मचारी या फिर इरडा का अधिकारी बताता है। 

LIC ने किया अलर्ट 

LIC ने अपनी तरफ से जारी किए गए अलर्ट में साफ कहा है कि कंपनी अपने ग्राहकों को कोई भी पॉलिसी सरेंडर करने का सुझाव नहीं देती है। कंपनी ने ग्राहकों से अपील की है कि वो इन अपुष्ट नंबर से आए फोन कॉल्स को अटेंड न करें। एलआईसी ने ग्राहकों को सुझाव दिया है कि वो अपनी पॉलिसी को एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर करा लें और वहीं सभी जानकारियां हासिल करें।

आप क्या करें

एलआईसी के अनुसार अगर आपको पॉलिसी के बारे में कोई जानकारी चाहिए तो आप आधिकारिक वेबसाइट www.licindia.in पर जाकर ही जानकारी लें। किसी भी नंबर फोन करके पॉलिसी के बारे में जानकारी न लें। यदि कोई फर्जी कॉल आता है तो अपने पुलिस में शिकायत दर्ज कराएं। इसके अलावा आप spuriouscalls@licindia.com पर भेजकर रिपोर्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप किसी भी कॉल पर ज्यादा बात न करें। ग्राहक अपनी कोई भी डिटेल शेयर न करें। आप पॉलिसी सरेंडर के बारे में किसी को भी जानकारी न दें। इसके अलावा अगर कोई आपको ज्यादा फायदा दिलाने की बात करें तो उसे कोई जानकारी न दें।

Latest Business News