A
Hindi News पैसा फायदे की खबर फरवरी 2018 तक मोबाइल सिम कार्ड को आधार से करवा लीजिए लिंक वरना हो जाएगा डिएक्टिवेट

फरवरी 2018 तक मोबाइल सिम कार्ड को आधार से करवा लीजिए लिंक वरना हो जाएगा डिएक्टिवेट

अगर आप अगले साल के फरवरी तक अपने सिम कार्ड को आधार से लिंग नहीं करवाते हैं तो आपका सिम कार्ड डिएक्टिवेट हो जाएगा।

<p>AADHAAR</p>- India TV Paisa AADHAAR

नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार, फरवरी 2018 तक सभी सिम कार्ड्स का आधार कार्ड के साथ लिंक होना जरूरी है। अगर आप अगले साल के फरवरी तक अपने सिम कार्ड को आधार से लिंग नहीं करवाते हैं तो आपका सिम कार्ड डिएक्टिवेट हो जाएगा। दरअसल साल के फरवरी महीने में लोकनीति फाउंडेशन मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि केंद्र सरकार एक साल के अंदर सौ करोड़ से ज्यादा वर्तमान और आगामी मोबाइल टेलीफोन यूजर्स की पहचान का खाता तैयार करने के लिए एक सिस्टम बनाए। कोर्ट ने मोबाइल सिम कार्ड को आधार से लिंक करने का आदेश दिया था।

All SIM cards have to be verified with Aadhaar within a year from date of judgement. All un-linked phones will be deactivated after Feb’18.

— ANI (@ANI) September 9, 2017

 

यह भी पढ़ें : वित्‍त मंत्रालय अगले सप्ताह शुरू करेगा बजट पर काम, फरवरी में पेश होने वाले बजट में होने हैं कई बदलाव

ऐसे में जरूरी है कि आप अपने सिमकार्ड को आधार से लिंक करवा लें अन्‍यथा फरवरी 2018 के बाद आपका नंबर बंद भी हो सकता है। फरवरी में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद TRAI ने आधार कार्ड के बगैर सिम कार्ड देने पर रोक लगा दी थी।

यह भी पढ़ें : आपके फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट रखेगा नजर, नई कार और महंगी घडि़यों के फोटो पड़ सकते हैं भारी

Latest Business News