A
Hindi News पैसा फायदे की खबर GST दरों में कमी के बाद अपने उत्पादों के दाम घटा सकती है नेस्ले

GST दरों में कमी के बाद अपने उत्पादों के दाम घटा सकती है नेस्ले

नेस्ले की तरफ से जारी हुए बयान के मुताबिक कंपनी GST की दरों में हुई कटौती की समीक्षा कर रही है और उसकी के आधार पर वह अपने उत्पादों के दाम भी कम करेगी।

GST दरों में कमी के बाद अपने उत्पादों के दाम घटा सकती है नेस्ले- India TV Paisa GST दरों में कमी के बाद अपने उत्पादों के दाम घटा सकती है नेस्ले

नई दिल्ली। रोजमर्रा के इस्तेमाल के उत्पाद बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया ने कहा है कि वह माल एवं सेवा कर (GST) की दरों में हुए संशोधन के मद्देनजर अपने उत्पादों की कीमत भी कम करेगी। कंपनी GST में संशोधन का फायदा अपने उपभोक्ताओं को भी देना चाहती है। नेस्ले इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि GST से संबंधित कटौती का फायदा उपभोक्ताओं को देने की प्रतिबद्धता के मद्देनजर नेस्ले इंडिया हालिया कटौती का लाभ भी उपभोक्ताओं तक पहुंचाएगी।

नेस्ले की तरफ से जारी हुए बयान के मुताबिक कंपनी GST की दरों में हुई कटौती की समीक्षा कर रही है और उसकी के आधार पर वह अपने उत्पादों के दाम भी कम करेगी। उल्लेखनीय है कि GST परिषद ने अपने हालिया बैठक में 178 उत्पादों को 28 प्रतिशत की सर्वोच्च दर के दायरे से बाहर करने का निर्णय लिया था। इसके बाद रोजमर्रा के इस्तेमाल वाले उत्पाद बनाने वाली कंपनियां अपने उत्पादों की कीमतों में कमी ला रही हैं।

रोजमर्रा के इस्तेमाल की जिन चीजों पर GST की दर घटी है उनमें पास्ता, डिब्बाबंद गाढ़ा दूध, शकरकंदी, डोसा बैटर, जूट बैग और चश्मे की फ्रेम जैसे उत्पाद शामिल हैं, इसके अलावा सरकार ने सभी रेस्टोरेंट्स में खाना खाने पर GST की दर को 18 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी कर दिया है।

Latest Business News