A
Hindi News पैसा फायदे की खबर किसी भी स्मार्टफोन पर काम करेगा जियोफाई, 2जी और 3जी स्मार्टफोन वाले भी उठा सकेंगे जियो की सर्विस का फायदा

किसी भी स्मार्टफोन पर काम करेगा जियोफाई, 2जी और 3जी स्मार्टफोन वाले भी उठा सकेंगे जियो की सर्विस का फायदा

जियोफाई 4जी पोर्टेबल वॉयस और डेटा डिवाइस की मदद से फोन कॉल करने के साथ साथ वीडियो कॉल व जियो के सभी एप्प का इस्तेमाल किया जा सकता है।

किसी भी स्मार्टफोन पर काम करेगा जियोफाई, 2जी और 3जी स्मार्टफोन वाले भी उठा सकेंगे जियो की सर्विस का फायदा- India TV Paisa किसी भी स्मार्टफोन पर काम करेगा जियोफाई, 2जी और 3जी स्मार्टफोन वाले भी उठा सकेंगे जियो की सर्विस का फायदा

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने कहा कि उसका 4जी डिवाइस अब बाजार में उपलब्ध है। इसके जरिए कोई भी 2जी व 3जी स्मार्टफोनधारक उसकी सभी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकता है। जियोफाई 4जी पोर्टेबल वॉयस और डेटा डिवाइस की मदद से फोन कॉल करने के साथ साथ वीडियो कॉल व जियो के सभी एप्प का इस्तेमाल किया जा सकता है।

कंपनी के यहां जारी बयान के अनुसार जियोफाई 4जी पोर्टेबल वायस और डेटा डिवाइस है जो कि हॉटस्पॉट के रूप में काम करता है। इसके जरिए फोन कॉल करने के साथ साथ वीडियो कॉल व जियो के सभी एप्प का इस्तेमाल किया जा सकता है। यानी अगर ग्राहक का फोन 4जी नहीं है तो भी वह रिलायंस जियो की सभी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकेगा।

ऐसे उठाएं फायदा

  • बयान के अनुसार इसके लिए जियोफाई में सिम लगाकार उसे एक्टिवेट करना होता है।
  • इसके बाद 2जी या 3जी स्मार्टफोन पर जियो4जीवायस एप्लीकेशन डाउनलोड कर उसे जियो नेटवर्क से कनेक्ट करना होता है।
  • इस डिवाइस के जरिए जियो के ग्राहक इंटरनेट, वायसकाल, वीडियोकाल व एसएमएस सहित कंपनी की विभिन्न सेवाओं का इस्तेमाल कर सकता है भले ही उसका फोन 4जी वोल्टी नहीं हो।

तस्वीरों में देखें रिलायंस जियो के ऑफर्स

मार्च तक मिलेगी जियो की फ्री सर्विस

  • मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो के पास देश भर में 4जी दूरसंचार सेवा उपलब्ध कराने का लाइसेंस है।
  • कंपनी ने पांच सितंबर को अपनी सेवाओं की औपचारिक शुरआत की थी।
  • हाल ही में घोषणा की कि उसके ग्राहकों की संख्या पांच करोड़ से अधिक हो गई है।
  • कंपनी फिलहाल 31 मार्च 2017 तक अपनी सभी सेवाएं मुफ्त दे रही है।

Latest Business News