Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा फायदे की खबर रेलयात्री ने शुरू की देश में...

रेलयात्री ने शुरू की देश में पहली स्‍मार्ट बस सर्विस, दिल्‍ली-लखनऊ के बीच मिलेगा रेलयात्रा जैसा अनुभव

समय पर कन्फर्म रेल टिकट न मिलने वाले यात्रियों को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराने के लिए रेलयात्री डॉट इन ने यह प्रभावी कदम उठाया है

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 19 Feb 2019, 12:44:37 IST

नई दिल्‍ली। भारत में यात्रा करने को आसान बनाने में जुटी ट्रेवल वेबसाइट रेलयात्री डॉट इन ने दिल्ली-लखनऊ के लिए देश की पहली स्मार्ट बस सर्विस की शुरुआत की है। यह बस न केवल निश्चित समय से प्रस्थान करेगी व अपने गंतव्य तक पहुंचेगी बल्कि वाई-फाई, शौचालय, रियल टाइम इनफॉर्मेशन लाइव आदि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैश होगी। स्मार्ट बस का परिचालन विशेष प्रशिक्षित एवं अनुभवी बस पायलटों द्वारा किया जाएगा, जिनका चयन रेलयात्री टीम स्वयं करती है।

समय पर कन्‍फर्म रेल टिकट न मिलने वाले यात्रियों को एक बेहतर विकल्‍प उपलब्‍ध कराने के लिए रेलयात्री डॉट इन ने यह प्रभावी कदम उठाया है ताकि लोग बिना किसी परेशानी के इन दो मेट्रो शहरों के बीच निश्चित समयसीमा में सुरक्षित और आरामदायक यात्रा का अनुभव ले सकें।  

रेलयात्री डॉट इन के सीईओ और सह-संस्‍थापक मनीष राठी ने कहा कि ट्रेन टिकट न मिलने की स्थिति में यात्रियों को होने वाली असुविधा से बचाने के लिए हमनें रेलयात्रा जैसे अनुभव वाली बस सेवा को शुरू करने का निर्णय किया। यात्री हमारी रेलयात्री एप की मदद से न केवल बस टिकट बुक कर सकते हैं बल्कि एप के जरिये बस डिपो का स्‍थान, आगमन-प्रस्‍थान का समय आदि का भी पता लगा सकते हैं।  

रेलयात्री के डाटा साइंटिस्‍टों ने ट्रेवल ट्रेंड का अध्‍ययन कर पाया कि दिल्‍ली-लखनऊ सबसे व्‍यस्‍त मार्गों में से एक है और दिल्‍ली से लखनऊ जाने वाले लगभग 55-60 प्रतिशत लोगों को रेल का कन्‍फर्म टिकट नहीं मिल पाता है। फेस्टिव सीजन में तो यह आंकड़ा 70 प्रतिशत तक पहुंच जाता है।

स्‍मार्ट बस सर्विस से जुड़े फीचर्स रेलयात्री एप के एंड्रॉयड और आईओएस दोनों वर्जन में उपलब्‍ध हैं और आने वाले कुछ दिनों में यह विंडो वर्जन भी उपलब्‍ध होंगे। रेलयात्री एप डाउनलोड कर इस खास फीचर की मदद से यात्री इस नई सर्विस से जुड़ी सुविधाओं का अनुभव ले सकते हैं।