A
Hindi News पैसा फायदे की खबर सिर्फ 99 रुपए में 39.2जीबी डाटा दे रही है ये कंपनी, एयरटेल और जियो के प्‍लान को दे रही है टक्‍कर

सिर्फ 99 रुपए में 39.2जीबी डाटा दे रही है ये कंपनी, एयरटेल और जियो के प्‍लान को दे रही है टक्‍कर

देश के टेलीकॉम मार्केट में डाटा को लेकर जंग अभी शांत नहीं हुई है। टेलीकॉम कंपनी टाटा डोकोमो ने जियो, एयरटेल और बीएसएनएल के 100 रुपए से कम वाले प्‍लान को काउंटर करने के लिए 99 रुपए का नया टैरिफ वाउचर लॉन्‍च किया है।

tata docomo- India TV Paisa Image Source : TATA DOCOMO tata docomo

नई दिल्‍ली। देश के टेलीकॉम मार्केट में डाटा को लेकर जंग अभी शांत नहीं हुई है। टेलीकॉम कंपनी टाटा डोकोमो ने जियो, एयरटेल और बीएसएनएल के 100 रुपए से कम वाले प्‍लान को काउंटर करने के लिए 99 रुपए का नया टैरिफ वाउचर लॉन्‍च किया है। टाटा डोकोमो के इस नए प्‍लान में यूजर्स को केवल डाटा बेनेफ‍िट ही मिलेगा।

टाटा डोकोमो के 99 रुपए वाले प्‍लान की वैलेडिटी 28 दिनों की है। इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1.4जीबी हाईस्‍पीड डाटा उपलब्‍ध कराया जाएगा। टाटा डोकोमो के 99 रुपए वाले इस नए प्‍लान में यूजर्स को 28 दिनों में कुल 39.2जीबी डाटा मिलेगा। डेली डाटा लिमिट खत्‍म होने के बाद यूजर्स को 10 पैसा प्रति एमबी के हिसाब से शुल्‍क देना होगा।

टाटा डोकोमो के इस प्‍लान में यूजर्स को केवल डाटा बेनेफ‍िट मिलेगा, इसके अलावा इसमें उन्‍हें कॉलिंग, एसएमएस जैसी सुविधाएं नहीं मिलेंगी। टाटा डोकोमो का यह नया प्‍लान केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए उपलब्‍ध कराया गया है। इस प्‍लान का फायदा केवल वहीं यूजर्स उठा सकते हैं जिनके पास टाटा डोकोमो का सिम है और वह एयरटेल का नेटवर्क इस्‍तेमाल कर रहे हैं।

कंपनी ने यह भी स्‍पष्‍ट किया है कि यह नया प्‍लान केवल इंडीविजुअल उपयोग के लिए है और इसका कॉमर्शियल यूज नहीं किया जा सकता है। वहीं एयरटेल के 99 रुपए वाले प्‍लान में यूजर्स को प्रतिदिन 1जीबी डाटा मिलता है। एयरटेल के इस प्‍लान की वैलेडिटी भी 28 दिन है। एयरटेल के इस प्‍लान में अतिरिक्‍त फायदा यह है कि इसमें यूजर्स को 28 दिनों तक अनलिमिटेड कॉलिंग (लोकल, एसटीडी और रोमिंग) और 100 एसएमएस डेली की सुविधा भी मिलेगी। इतना ही नहीं इस पैक में एयरटेल के यूजर्स 28 दिनों तक एयरटेल के सभी एप्‍स का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन भी हासिल कर पाएंगे।

रिलायंस जियो ने भी 98 रुपए का अपना प्‍लान लॉन्‍च किया है, जिसकी वैलेडिटी भी 28 दिनों की है। इस प्‍लान में जियो यूजर्स को कुल 2.1जीबी हाईस्‍पीड डाटा मिलता है। हाईस्‍पीड डाटा की डेली लिमिट इस प्‍लान में 0.15जीबी है। इस लिमिट के पूरा होने के बाद यूजर्स को 64केबीपीएस की स्‍पीड से डाटा मिलेगा। जियो के इस प्‍लान में यूजर्स को डेली 140 फ्री एसएमएस, फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग और जियो एप्‍स का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन भी मिलता है।

Latest Business News