A
Hindi News पैसा फायदे की खबर अब बिना इंटरनेट भी कर सकेंगे WhatsApp का इस्तेमाल, ये है तरीका

अब बिना इंटरनेट भी कर सकेंगे WhatsApp का इस्तेमाल, ये है तरीका

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए लोकप्रिय WhatsApp मैसेंजर का इस्तेमाल अब आप बिना इंटरनेट के भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको चैट सिम का इस्तेमाल करना होगा।

अब बिना इंटरनेट भी कर सकेंगे WhatsApp का इस्तेमाल, ये है तरीका- India TV Paisa अब बिना इंटरनेट भी कर सकेंगे WhatsApp का इस्तेमाल, ये है तरीका

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए लोकप्रिय व्हाट्सएप (WhatsApp) मैसेंजर का इस्तेमाल अब आप बिना इंटरनेट के भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको चैट सिम का इस्तेमाल करना होगा। जिसके माध्यम से आप बिना इंटरनेट न सिर्फ व्हाट्सएप बल्कि लाइन, टेलीग्राम और फेसबुक मैसेंजर जैसे एप्स का इस्तेमाल भी बिना इंटरनेट के कर सकते हैं। यह सर्विस सिर्फ भारत ही नहीं बल्किल पूरी दुनिया में समान रूप से काम करेगी। चैट सिम दुनिया के 150 देशों में उपलब्ध है। इनमें भारत भी शामिल है। भारत में इस सेवा का लाभ उठाने के लिए सालाना 900 रुपए चुकाने होंगे। भारत में चैट सिम आपको स्टोर पर नहीं मिलेगा। इसे ऑनलाइन ऑर्डर करना होगा।

यह भी पढ़ें- Tech Tips: Gmail, WhatsApp और Truecaller को बनाइए और भी ज्यादा स्मार्ट, कीजिए सेटिंग्स में छोटे से बदलाव

क्या है चैट सिम

चैट सिम विश्व का पहला सिम कार्ड है जिसमें बिना इंटरनेट के सभी चैट एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आप अनलिमिटेड टैक्स्ट मैसेज भेज और रिसीव कर सकते हैं। हालांकि टेक्स्ट के अलावा इस सिम की मदद से आप और किसी भी तरह की जानकारी नहीं भेज सकते हैं। जैसे फोटो, वीडियो आदि।

यह भी पढ़ें- Facebook ‘म्यूजिक’ वीडियोज से YouTube को देगी टक्कर, ‘स्लाइडशो’ के नाम से ऐड करेगी नया फीचर

तस्वीरों से समझिए कैसे करें चैट सिम इसका इस्तेमाल

Whatsapp

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

कैसे करता है काम

चैट सिम जैसे ही फोन में लगाते हैं वैसा ही यह लोकल नेटवर्क ऑपरेटर्स को सर्च कर डाटा से कनेक्ट हो जाता है। कंपनी का कहना है कि सिम कार्ड लगाते ही आस पास में उपलब्ध सबसे बेहतर नेटवर्क को मोबाइल से कनेक्ट कर देता है। डेटा कनेक्ट होते ही आप किसी भी एप्लीकेशन के माध्यम से चैट शुरु कर सकते हैं।

Latest Business News