Hindi News पैसा फायदे की खबर WhatsApp Facebook के साथ शेयर करेगा आपकी सारी जानकारी, बचने के लिए करें ये सेटिंग्स

WhatsApp Facebook के साथ शेयर करेगा आपकी सारी जानकारी, बचने के लिए करें ये सेटिंग्स

इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस WhatsApp ने अपनी पॉलिसी में बदलाव किया है जिसके तहत वह अब यूजर के फोन नंबर को अपनी पेरेंट कंपनी फेसबुक (Facebook) को उपलब्ध कराएगी।

WhatsApp Facebook के साथ शेयर करेगा आपकी सारी जानकारी, बचने के लिए करें ये सेटिंग्स- India TV Paisa WhatsApp Facebook के साथ शेयर करेगा आपकी सारी जानकारी, बचने के लिए करें ये सेटिंग्स

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप (WhatsApp) ने अपनी पॉलिसी में बदलाव किया है जिसके तहत वह अब यूजर के फोन नंबर को अपनी पेरेंट कंपनी फेसबुक (Facebook) को उपलब्ध कराएगी। व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है। मिली जानकारी के मुताबिक फेसबुक को अपने प्लेटफॉर्म पर टार्गेटेड विज्ञापन देने में मदद मिलेगी और व्हाट्सएप को वि5पन रहित रहेगा। फेसबुक ने वर्ष 2014 में व्हाट्सएप का अधिग्रहण किया था, तब से पहली बार अपनी नीति में बदलाव किया है।

तस्वीरों में देखें कैसे करें WhatsApp data बैकअप

WHATSAPP DATA BACKUP

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

जो लोग प्राइवेसी के पक्ष में है उनका कहना है कि फेसबुक डेटा के लिए व्हाट्सएप यूजर्स एकाउंट में तांकझाक करेगा। हालांकि दोनों कंपनियों का कहना है कि व्हाट्सएप स्वतंत्र कंपनी के रूप में परिचालन करेगी और उसके यूजर्स के डेटा, उनकी सहमति के बिना आपस में साझा नहीं किए जाएंगे।

इस पॉलिसी के तहत यूजर्स को बेहतर फ्रेंड सजेशन और सही एड की जानकारी मिलेगी। इसके साथ ही कंपनी की कोशिश है कि बैंक ट्रांजक्शन, फ्लाइट की जानकारी जैसी नेटिफिकेशन यूजर्स को सही समय पर मिल सके।

  • जब आप व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करेंगे तो आपके पास “Agree” का ऑप्शन आएगा।
  • यहां से आप व्हाट्सएप की इस पॉलिसी को मना कर सकते हैं। “Read more about the key updates to our Terms and Privacy Policy” पर क्लिक करें।
  • इसके बाद चेकबॉक्स पर Untick करें।
  • इससे व्हाट्सएप से आपकी जानकारी फेसबुक पर शेयर नहीं की जाएगी।

यदि आपने पहले ही इस पॉलिसी को स्वीकार कर लिया है तो इसके लिए-

  • अपने फोन की सेटिंग्स पर जाएं। उसके बाद अकाउंट पर क्लिक करें और “Share my account info” को Untick कर दें।

यदि आपने Agree पर क्लिक किया है तो आपके पास इसे पॉलिसी को नहीं मानने का ऑप्शन एक महीने तक के लिए है।

Latest Business News