A
Hindi News पैसा फायदे की खबर फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर कमा सकेंगे पैसा, जल्द शुरू होगी सर्विस

फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर कमा सकेंगे पैसा, जल्द शुरू होगी सर्विस

फेसबुक जल्दी एक ऐसा फीचर लॉन्च करने वाला है जिसकी मदद से वीडियो अपलोड करने वालों की कमाई होगी। फेसबुक जल्द ही ''मिड रोल'' एड फॉर्मेट को शुरू करने वाला है।

फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर कमा सकेंगे पैसा, जल्द शुरू होगी सर्विस- India TV Paisa फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर कमा सकेंगे पैसा, जल्द शुरू होगी सर्विस

नई दिल्ली। यूट्यूब की तरह फेसबुक पर वीडियो अपलोड करके आप पैसा कमा सकते हैं। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक जल्दी एक ऐसा फीचर लॉन्च करने वाला है जिसकी मदद से वीडियो अपलोड करने वालों की कमाई होगी। इंडस्ट्री सूत्रों के मुताबिक फेसबुक जल्द  ही ”मिड रोल” एड फॉर्मेट को शुरू करने वाला है। इसके बाद आपके द्वारा अपलोड की गई वीडियो के बीच में एड दिखाई देखा जिससे कमाई होगी।

कम से कम 20 सेकेंड तक वीडियो देखना जरूरी  

रिकोड नामक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, अगर कोई वीडियो किसी यूजर के द्वारा पब्लिश किया जाता है यानि अपलोड किया जाता है तथा उसे लोगों द्वारा कम से कम 20 सेकेंड देखा जाता है तो 20 सेकेंड के बाद एक एड भी दिखाया जाएगा और उस एड पर मिलने वाली धनराशि को पब्लिशर को दे दिया जाएगा।

तस्‍वीरों में देखिए फेसबुक के संस्‍थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग के कुछ निजी पल

mark zukerberg gallery

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

कमाई का 55 पीसदी मिलेगा आपको

वीडियो से होने वाली कमाई का 55 प्रतिशत हिस्‍सा, अपलोड करने वाले को दे दिया जाएगा, जोकि उतना ही हिस्‍सा है जो यू-ट्यूब द्वारा अपलोड करने वाले को मिलता है। हालांकि, इस बारे में अभी तक फेसबुक की ओर से कुछ भी जानकारी नहीं प्राप्‍त हुई है।

इसलिए फेसबुक ने उठाया ये कदम

फेसबुक ने शायद ये फैसला वीडियो देखने वाले यूजर्स की बढ़ती तादाद को ध्‍यान में रखकर लिया होगा। आपको बता दें कि 2016 में प्रतिदिन 100 मिलियन यूजर्स द्वारा सिर्फ वीडियो को देखा जाता था, जो एफबी पर पहले से अपलोड थे। इन वीडियो में बीच में किसी तरह का कोई एड अब तक नहीं आता था।

Latest Business News