A
Hindi News पैसा फायदे की खबर FD Rate Hike: मार्च में इन तीन बैंकों ने बढ़ाई एफडी पर ब्याज, मिल रहा 9.25 प्रतिशत तक का फायदा

FD Rate Hike: मार्च में इन तीन बैंकों ने बढ़ाई एफडी पर ब्याज, मिल रहा 9.25 प्रतिशत तक का फायदा

Latest FD Rates: कई बैंकों की ओर से मार्च के महीने में एफडी पर ब्याज दर में इजाफा किया गया है। अब निवेशकों को एफडी पर 9.25 प्रतिशत तक का ब्याज मिल रहा है।

FD - India TV Paisa Image Source : FILE FD

Latest FD Rates: अगर आप एफडी कराने के लिए ज्यादा ब्याज दर वाले विकल्प तलाश रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। मार्च के महीने में तीन बैंकों की ओर से एफडी की  ब्याज दर में इजाफा किया गया है। इन बैंकों में 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर 9.25 प्रतिशत तक का ब्याज दिया जा रहा है। 

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक 

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से सामान्य निवेशकों को 3.75 प्रतिशत से लेकर 8.50 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। बैंक द्वारा अधिकतम 8.5 प्रतिशत का ब्याज 15 महीने की एफडी पर दिया जा रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को सभी अवधि की एफडी पर अतिरिक्त 0.50 प्रतिशत का ब्याज मिल रहा है। इसके अलावा एक साल की एफडी पर 8.25 प्रतिशत, 990 दिन की एफडी पर 7.75 प्रतिशत और 5 साल की एफडी पर 6.50 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। बैंक द्वारा 7 मार्च को ब्याज दरों में बदलवा किया गया था।

शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक

शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से सामान्य निवेशकों को 3.50 प्रतिशत से लेकर 8.70 प्रतिशत तक का ब्याज दिया जा रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 4 प्रतिशत से लेकर 9.20 प्रतिशत तक ब्याज बैंक द्वारा दिया जा रहा है। बैंक में सबसे ज्यादा ब्याज 12 महीने से लेकर 18 महीने की एफडी पर मिल रहा है। बैंक में 5 साल की एफडी पर 7 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। बैंक ने 2 मार्च को एफडी की ब्याज दरों में बदलाव किया था।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 4 प्रतिशत से लेकर 9.01 प्रतिशत का ब्याज निवेशकों को दिया जा रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को 4.40 प्रतिशत से लेकर 9.25 प्रतिशत का ब्याज निवेशकों को मिल रहा है। बैंक में सबसे ज्यादा ब्याज 9.25 प्रतिशत की एफडी पर दिया जा रहा है। बैंक में 5 साल की एफडी पर 8.25 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। बैंक ने एक मार्च को ब्याज दरों में बदलवा किया था।

Latest Business News