A
Hindi News पैसा फायदे की खबर सोने की कीमतों में फिर आई ताबड़तोड़ तेजी, कीमतें सुनकर ग्राहकों का हो रहा मोहभंग

सोने की कीमतों में फिर आई ताबड़तोड़ तेजी, कीमतें सुनकर ग्राहकों का हो रहा मोहभंग

विदेशी बाजार में सोना बढ़त के साथ 2,024 डॉलर प्रति औंस और चांदी गिरावट के साथ 25.45 डॉलर प्रति औंस पर चल रही थी।

Gold Price - India TV Paisa Image Source : FILE Gold Price

अगर आप भी सोना चांदी खरीदारी की प्लानिंग कर रहे थे तो अब ज्यादा पैसे लेकर सुनार की दुकान पर जाइए, क्योंकि एक बार फिर सोने की कीमतों में उफान आ गया है। इंटरनेशनल मार्केट में बहुमूल्य धातु की कीमतों में तेजी के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोना 450 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव से महंगा हो गया। 

इस तेजी के साथ सोने की कीमतें बढ़कर 61,300 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गईं। बता दें कि इससे पहले पिछले कारोबार में पीली धातु 60,850 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार चांदी हालांकि 380 रुपये की गिरावट के साथ 77,400 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक - कमोडिटीज, सौमिल गांधी ने कहा, ’दिल्ली के बाजारों में सोने की कीमत 450 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़कर 61,300 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई। विदेशी बाजार में सोना बढ़त के साथ 2,024 डॉलर प्रति औंस और चांदी गिरावट के साथ 25.45 डॉलर प्रति औंस पर चल रही थी।

रिलायंस सिक्योरिटीज के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट श्रीराम अय्यर ने कहा, ’मंगलवार को एशियाई कारोबारी घंटों में कॉमेक्स सोना उच्च कारोबार कर रहा था क्योंकि निवेशक इस सप्ताह महत्वपूर्ण अमेरिकी मुद्रास्फीति रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे थे जो फेड के अगले ब्याज दर के फैसले को प्रभावित कर सकता था।’

Latest Business News