A
Hindi News पैसा फायदे की खबर Gold Rate: सोने को आज क्या हुआ? चांदी में 304 रुपये की तेजी, जानिए Gold-Silver के ताजा रेट

Gold Rate: सोने को आज क्या हुआ? चांदी में 304 रुपये की तेजी, जानिए Gold-Silver के ताजा रेट

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना बढ़त के साथ 1,820 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था।

<p>Gold rate</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Gold rate

Gold Rate: अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेजी के रुख के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोना मामूली तीन रुपये की बढ़त के साथ 50,304 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 50,301 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं चांदी 304 रुपये के उछाल के साथ 60,016 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। पिछले कारोबारी सत्र में चांदी का भाव 59,712 रुपये प्रति किलोग्राम रहा था। 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी मामूली तेजी 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना बढ़त के साथ 1,820 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था। चांदी 21.35 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर थी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, कॉमेक्स में बुधवार को सोने का हाजिर भाव 1,820 डॉलर प्रति औंस पर था। डॉलर में कमजोरी और अमेरिका में बांड पर प्रतिफल घटने से सोने की कीमतों में गिरावट थमी है।

फेड के फैसले के बाद तेजी संभव 

सर्राफा बाजार के विशेषज्ञों का कहना है कि अगर फेड ने ब्याज दर में बढ़ोतरी का ऐलान किया तो सोने में तेजी लौटेगी। फेड के ब्याज बढ़ाने से इक्विटी बाजार पर दबाव बढ़ेगा जिसका फायदा सोने और चांदी को होगा। आने वाले दिनों में कीमती धातु में तेजी देखने को मिल सकती है। 

Latest Business News