A
Hindi News पैसा फायदे की खबर सोना चांदी एक बार फिर हुए महंगे, खरीदारी से पहले जान लीजिए दिल्ली के बाजार में आज कितनी हैं कीमतें

सोना चांदी एक बार फिर हुए महंगे, खरीदारी से पहले जान लीजिए दिल्ली के बाजार में आज कितनी हैं कीमतें

विदेशी बाजारों में सोना तेजी के साथ 1,970 डॉलर प्रति औंस पर था। चांदी भी तेजी के साथ 24.70 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था।

Gold Price in India- India TV Paisa Image Source : FILE Gold Price in Delhi

सोने की कीमत में आज एक बार फिर तेजी देखने को मिली है। वहीं चांदी की कीमतों में भी उछाल आ गया है। बता दें कि मंगलवार को सोने और चांदी दोनों की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई थी। लेकिन आज मजबूत वैश्विक संकेतों के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में सोना 150 रुपये मजबूत होकर 60,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 60,200 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार चांदी भी 300 रुपये की तेजी के साथ 77,000 रुपये प्रति किलो हो गयी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा कि डॉलर सूचकांक पिछले बंद स्तर के मुकाबले 0.19 प्रतिशत की गिरावट के साथ 100.75 पर रहा। इससे सोने की कीमतों में तेजी को मदद मिली। विदेशी बाजारों में सोना तेजी के साथ 1,970 डॉलर प्रति औंस पर था। चांदी भी तेजी के साथ 24.70 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था। 

एफओएमसी (फेडरल ओपन मार्केट कमेटी) आज मौद्रिक नीति की घोषणा करेगा। ऐसी संभावना है कि अमेरिकी केंद्रीय बैंक ब्याज दर में 0.25 की बढ़ोतरी कर सकता है। ज्यादातर विश्लेषकों का मानना ​​है कि मुद्रास्फीति में आ रही कमी को देखते हुए यह नीतिगत दर में आखिरी बढ़ोतरी हो सकती है। 

Latest Business News