A
Hindi News पैसा फायदे की खबर झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी का IPO रहा फुस्स, 6% नुकसान के साथ लिस्ट हुआ स्टार हेल्थ का शेयर

झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी का IPO रहा फुस्स, 6% नुकसान के साथ लिस्ट हुआ स्टार हेल्थ का शेयर

एनएसई पर शुरुआती कारोबार में, शेयर 845 रुपये पर खुला, जो 900 रुपये के निर्गम मूल्य की तुलना में 6 प्रतिशत से अधिक की गिरावट है।

<p>झुनझुनवाला के निवेश...- India TV Paisa झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी का IPO रहा फुस्स, 6% नुकसान के साथ लिस्ट हुआ स्टार हेल्थ का शेयर

Highlights

  • झुनझुनवाला के समर्थन वाली स्वास्थ्य बीमा कंपनी स्टार हेल्थ की शेयर बाजार में खराब शुरुआत
  • कंपनी का शेयर 6 प्रतिशत के नुकसान के साथ शेयर बाजार में लिस्ट हुआ
  • प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) में शेयर की कीमत 900 रुपये तय हुई थी

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के समर्थन वाली स्वास्थ्य बीमा कंपनी स्टार हेल्थ की शेयर बाजार में खराब शुरुआत हुई। कंपनी का शेयर 6 प्रतिशत के नुकसान के साथ शेयर बाजार में लिस्ट हुआ। बता दें कि प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) में शेयर की कीमत 900 रुपये तय हुई थी। लेकिन शुक्रवार सुबह यह शेयर बीएसई पर 848.80 रुपये पर लिस्ट हुआ। यह आफर प्राइस से 5.69 प्रतिशत कम है। वहीं एनएसई पर शुरुआती कारोबार में, शेयर 845 रुपये पर खुला, जो 900 रुपये के निर्गम मूल्य की तुलना में 6 प्रतिशत से अधिक की गिरावट है।

बीएसई पर कंपनी का बाजार पूंजीकरण 48,850.32 करोड़ रुपये रहा। स्टार हेल्थ, एक प्रमुख निजी स्वास्थ्य बीमाकर्ता, वेस्टब्रिज कैपिटल और राकेश झुनझुनवाला जैसे निवेशकों के एक संघ के स्वामित्व वाली कंपनी है। 2 दिसंबर को बंद हुए आईपीओ के आखिरी दिन इसे 79 फीसदी सब्सक्रिप्शन मिला।

हालांकि क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) और खुदरा निवेशकों दोनों के लिए अलग रखे गए हिस्से के पूरी तरह से सब्सक्राइब होने के बाद यह शेयर फुली सब्सक्राइब हो सका। इस इश्यू में 2,000 करोड़ रुपये तक का ताजा इश्यू और एक ऑफर-फॉर-सेल शामिल था, और प्राइस बैंड 870-900 रुपये प्रति शेयर था।

बता दें कि शुक्रवार को शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई। इक्विटी बाजार लाल रंग में कारोबार कर रहा है। जिसमें 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 171 अंक की गिरावट के साथ 58,635.67 अंक पर था, जबकि निफ्टी इंडेक्स 37 अंक से अधिक की गिरावट के साथ 17,479.80 अंक पर है। 

Latest Business News