A
Hindi News पैसा फायदे की खबर स्विगी करने जा रही है बंपर भर्ती, 10000 गिग वर्कर्स के लिए मिलाया ‘अपना’ से हाथ

स्विगी करने जा रही है बंपर भर्ती, 10000 गिग वर्कर्स के लिए मिलाया ‘अपना’ से हाथ

बीते एक साल से फूड डिलीवरी वाले स्टार्टअप जैसे जोमैटो और स्विगी से लोगों को निकाले जाने की खबरें आ रही थीं। इसके अलावा देश के अन्य स्टार्टअप में भी करीब 15000 से ज्यादा नौकरियां बीते एक साल में गई हैं।

Swiggi Jobs- India TV Paisa Image Source : FILE Swiggi Jobs

बीते कुछ दिनों से आ रही छंटनी की खबरों के बीच एक अच्छी खबर आई है। ऑनलाइन ऑर्डर लेकर फूड डिलीवरी सर्विस देने वाली कंपनी स्विगी (Swiggy) बड़ी संख्या में अस्थायी या गिग वर्कर्स (Gig Workers) की भर्ती करने जा रही है।  स्विगी ने इसके लिए ‘अपना’ के साथ साझेदारी की है। अपना एक रोजगार एवं पेशेवर नेटवर्किंग कंपनी है। यह भर्ती स्विगी की इंस्टेंट कॉमर्स सर्विस - इंस्टामार्ट के लिए की जाएगी और इसके तहत 2023 में 10,000 अवसर पैदा होंगे। 

इन गिग वर्कर्स की भर्ती के साथ ही कंपनी छोटे शहरों (टियर-2) में अपने आपूर्ति कार्यबल को मजबूत करने पर जोर दे रही है। ‘अपना’ ने गुरुवार को इस साझेदारी की घोषणा करते हुए कहा कि कई संगठनों के लिए छोटे शहरों और कस्बों से भर्ती करना काफी कठिन होता है। भारत में यह समस्या खास तौर से देखने को मिलती है। 

अपना के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) निरमित पारिख ने कहा कि देश के दूरदराज के इलाकों में डिलिवरी भागीदारों के अवसर पैदा होने के साथ हमारा मकसद बड़ी संख्या में रोजगार के नए मौके तैयार करना है। 

बता दें कि बीते एक साल से फूड डिलीवरी वाले स्टार्टअप जैसे जोमैटो और स्विगी से लोगों को निकाले जाने की खबरें आ रही थीं। इसके अलावा देश के अन्य स्टार्टअप में भी करीब 15000 से ज्यादा नौकरियां बीते एक साल में गई हैं। ऐसे में स्विगी द्वारा इंस्टामार्ट के लिए नई भर्तियों की घोषणा छोटे शहरों में नौकरियों की नई संभावनाएं पैदा करेंगी। 

Latest Business News