A
Hindi News पंजाब अमृतसर में खालिस्तानी समर्थकों का भारी बवाल, बंदूकें-तलवार लेकर थाने पर बोला हमला; 6 पुलिसवाले घायल

अमृतसर में खालिस्तानी समर्थकों का भारी बवाल, बंदूकें-तलवार लेकर थाने पर बोला हमला; 6 पुलिसवाले घायल

अजनाला थाने के बाहर बड़ी संख्या में अमृतपाल के समर्थन में निहंग तलवारों के साथ पहुंचे और पुलिस बैरिकेड्स तोड़ दिए। इसके बाद समर्थक अजनाला थाने में घुस गए और पुलिस पर पथराव किया। इस दौरान पुलिस से उनकी धक्का-मुक्की भी हुई।

अमृतसर में भारी बवाल - India TV Hindi Image Source : PTI अमृतसर में भारी बवाल

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में आज भारी बवाल हुआ जिसमें 6 से ज्यादा पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है। यहां खालिस्तान समर्थक नेता अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने अजनाला पुलिस थाने पर कब्जा कर लिया। बता दें कि वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के करीबी लवप्रीत तूफानी की गिरफ्तारी करने का विरोध करने के लिए समर्थक वहां इकट्ठा हुए। अमृतपाल सिंह खुद भी वहां मौजूद थे, उन्होंने पुलिस को अल्टीमेटम देते हुए अपने करीबी लवप्रीत तूफानी को 24 घंटे के अंदर छोड़ने को कहा है।

तलवारों और बंदूकों के साथ थाने में घुसी भीड़
असल में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के एक करीबी की गिरफ्तारी हुई थी। इसी के बाद अमृतपाल सिंह के समर्थक वहां हजारों की तादाद में आ गए। उन्होंने अजनाला थाने को घेर लिया और बाद में हमला कर दिया। खुद अमृतपाल सिंह भी इस वक्त वहां मौजूद थे। हाथों में हथियार और तलवार लेकर भीड़ यहां जुट गई। इस दौरान पुलिस पर पथराव किया गया। बड़ी संख्या में अमृतपाल के समर्थन में निहंग तलवारों के साथ पहुंचे। इस दौरान पुलिस से उनकी धक्का-मुक्की भी हुई।

Image Source : ptiअमृतसर में बवाल

क्या है पूरा मामला
15 फरवरी को चमकौर साहिब के एक युवक बरिंदर सिंह को कुछ लोगों ने अगवा कर लिया था। आरोप है कि सोशल मीडिया पर उसने अमृतपाल के खिलाफ टिप्पणी की थी। आरोप है कि बरिंदर को किडनैप करके बुरी तरह पीटा गया था। युवक की शिकायत के बाद अमृतपाल उसके साथी लवप्रीत उर्फ तूफानी समेत 30 समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। इसी केस में तूफानी को अरेस्ट किया गया है।

'जो इंदिरा के साथ हुआ वही करेंगे'
गौरतलब है कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने हाल ही विवादित बयान दिया था जिसके बाद से वह सुर्खियों में बना हुआ है। दिवंगत पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू की बरसी पर अमृतपाल ने विवादित बयान दिया था। इस दौरान अमृतपाल ने मंच से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को धमकी तक दे डाली थी। अमृतपाल ने कहा कि जो इंदिरा के साथ हुआ वही करेंगे।