A
Hindi News पंजाब लोगों के प्रति जवाबदेह हूं, मोदी सरकार द्वारा नियुक्त किसी शख्स के प्रति नहीं: भगवंत मान

लोगों के प्रति जवाबदेह हूं, मोदी सरकार द्वारा नियुक्त किसी शख्स के प्रति नहीं: भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उन्हें उपदेश देने के बजाय राज्यपाल को संविधान में निहित अपने कर्तव्यों के सुचारु निर्वहन पर ध्यान देना चाहिए।

Bhagwant Mann News, Banwari Lal Purohit, Bhagwant Mann Punjab- India TV Hindi Image Source : FILE पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान।

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से साफ-साफ कह दिया कि वह सिर्फ राज्य के लोगों के प्रति जवाबदेह हैं, केंद्र द्वारा नियुक्त किसी शख्स के प्रति नहीं। चंडीगढ़ में जारी एक बयान में सीएम मान ने गवर्नर को संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया के जरिए उनकी चिट्ठी के बारे में पता चला है और राज्यपाल द्वारा उठाए गए सभी मुद्दे राज्य के अधिकार क्षेत्र से जुड़े मुद्दे हैं और इनके लिए वह उन 3 करोड़ पंजाबियों के प्रति जवाबदेह हैं, जिन्होंने उन्हें भारी जनादेश के साथ चुना है।

‘हमें उपदेश देने के बजाय अपना काम करें गवर्नर’
भगवंत मान ने अपने बयान में साफ-साफ कह दिया कि वह केंद्र सरकार द्वारा नियुक्त किसी भी व्यक्ति के लिए राज्य सरकार बिल्कुल भी जिम्मेदार नहीं हैं। भगवंत मान के इस बयान में एक चिट्ठी में राज्यपाल द्वारा उठाए गए सभी सवालों का जवाब था। मान ने कहा कि उन्हें उपदेश देने के बजाय राज्यपाल को संविधान में निहित अपने कर्तव्यों के सुचारु निर्वहन पर ध्यान देना चाहिए। बता दें कि महाराष्ट्र और बंगाल समेत कई राज्यों में गैर बीजेपी सरकारों और राज्यपालों के बीच विवाद पिछले कुछ महीनों में काफी सुर्खियों में रहा है।

‘पाकिस्तान के साथ हम कारोबार कैसे कर सकते हैं?’
इससे पहले मान ने पाकिस्तान के साथ व्यापार फिर से शुरू करने के विचार को खारिज करते हुए पूछा था कि उस देश के साथ कैसे कारोबार किया जा सकता है जो हर दिन ड्रोन के जरिये पंजाब में ड्रग्स और हथियार भेजता है। सीएम ने बीजेपी नेता सुनील जाखड़ के ‘संकटग्रस्त पड़ोसी’ का समर्थन करने के उनके ट्वीट पर भी कटाक्ष किया। पाकिस्तान के साथ व्यापार संबंधों की बहाली पर एक सवाल के जवाब में मान ने कहा, ‘हम ऐसे देश के साथ व्यापार कैसे कर सकते हैं जिसके साथ हमारे संबंध अच्छे नहीं हैं?’


‘सुनील जाखड़ पाकिस्तान में किन्नू भेज सकते हैं’
भगवंत मान ने कहा कि पाकिस्तान पंजाब में हमारे नौजवानों को मारने के लिए धीमा जहर भेजता है? उन्होंने कहा कि पाकिस्तान रोजाना ड्रोन का इस्तेमाल कर पंजाब में नशीला पदार्थ और हथियार भेजता है। सीएम मान ने पड़ोसी देश में मौजूदा आर्थिक संकट का भी जिक्र किया। मान ने कहा, ‘सुनील जाखड़ ने कहा है कि पाकिस्तान को मदद दी जानी चाहिए। वह अबोहर से हैं और उन्हें वहां पाकिस्तान में किन्नू भेजना चाहिए।’ बता दें कि पाकिस्तान पिछले कुछ महीनों से गंभीर आर्थिक संकट झेल रहा है और उसके सिर पर दिवालिया होने का खतरा मंडरा रहा है।

ये भी पढ़ें:

‘3000 किमी भी चल लो, तब भी दाढ़ी ही बढ़ती है अक्ल नहीं’, सांघवी पर बुरी तरह भड़की कांग्रेस

‘…तो हम निजाम की निशानियों को मिटा देंगे’, तेलंगाना बीजेपी चीफ का बड़ा बयान