A
Hindi News पंजाब पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर की पत्नी परनीत कौर ने BJP जॉइन की, इस सीट से होंगी लोकसभा उम्मीदवार

पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर की पत्नी परनीत कौर ने BJP जॉइन की, इस सीट से होंगी लोकसभा उम्मीदवार

परनीत कौर पंजाब की पटियाला सीट से चार बार कांग्रेस की सांसद रही हैं। पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कांग्रेस ने परनीत को तीन फरवरी 2023 को निलंबित कर दिया था। हालांकि लोकसभा की सदस्यता न जाए, इस वजह से परनीत कौर ने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया था।

parneet kaur amarinder singh- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO परनीत कौर और कैप्टन अमरिंदर सिंह

लोकसभा चुनावों को लेकर पंजाब में अब राजनीति तेज हो गई है। अलग-अलग राज्यों में राजनीतिक दलों द्वारा अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा रही है। इस बीच पटियाला से सांसद और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर आज बीजेपी में शामिल हो गई हैं। माना जा रहा है कि भाजपा उन्हें पटियाला सीट से लोकसभा चुनाव में उतार सकती है।

30 साल में पहली बार बीजेपी उम्मीदवार यहां से लड़ेगा चुनाव

परनीत कौर पंजाब की पटियाला सीट से चार बार कांग्रेस की सांसद रही हैं। उन्हें बीजेपी पटियाला से सीट दे सकती है क्योंकि वो बीते 25 सालों से पटियाला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही है। इसके साथ ही ये 30 सालों में पहला मौका होगा जब बीजेपी का कोई उम्मीदवार इस सीट से चुनाव लड़ेगा।

कांग्रेस ने कर दिया था निलंबित

गौरतलब है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कांग्रेस ने परनीत को तीन फरवरी 2023 को निलंबित कर दिया था। हालांकि लोकसभा की सदस्यता न जाए, इस वजह से परनीत कौर ने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया था। परनीत पर आरोप लगे कि वह लगातार भाजपा के कार्यक्रमों में जा रही हैं। यही नहीं उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी हिस्सा नहीं लिया था।

यह भी पढ़ें-