A
Hindi News पंजाब पूर्व CM अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के सीएम खट्टर से की अपील, दोषी पुलिसकर्मियों पर हो कार्रवाई

पूर्व CM अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के सीएम खट्टर से की अपील, दोषी पुलिसकर्मियों पर हो कार्रवाई

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से अपील की है कि वह दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करें। बता दें कि हरियाणा पुलिस के जवानों पर खनौरी बॉर्डर पर एक किसान के साथ मारपीट करने के आरोप लगे हैं।

अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के सीएम खट्टर से की दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की अपील।- India TV Hindi Image Source : PTI अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के सीएम खट्टर से की दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की अपील।

चंडीगढ़: भाजपा के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने खनौरी सीमा पर प्रदर्शन के दौरान घायल हुए एक किसान के खिलाफ ‘हिंसा के बर्बर कृत्य’ के लिए हरियाणा पुलिस की निंदा की। बता दें कि खनौरी सीमा पर किसान फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गांरटी सहित विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी आग्रह किया। घायल प्रीतपाल का इस समय चंडीगढ़ के स्नातकोत्तर चिकित्सा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) में इलाज चल रहा है।

अमरिंदर सिंह ने एक्स पर किया पोस्ट

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एक्स पर पोस्ट किया है कि ‘‘मैं हमारे युवा किसान प्रीतपाल सिंह के खिलाफ हरियाणा पुलिस द्वारा की गई बर्बरतापूर्ण हिंसा की कड़ी निंदा करता हूं।’’ उन्होंने कहा कि ‘‘ मैं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से आग्रह करता हूं कि उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए जो लोगों को लंगर परोस रहे एक निहत्थे युवक को बुरी तरह से पीटने के दोषी हैं।’’ 

बठिंडा के एक किसान की हुई थी मौत

इससे पहले गत बुधवार को बठिंडा के मूल निवासी शुभकरण सिंह (21) की खनौरी सीमा पर सुरक्षाकर्मियों से झड़प के दौरान मौत हो गई थी। झड़प तब शुरू हुई जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मियों द्वारा लगाए गए अवरोधकों को जबरन तोड़ने की कोशिश की। शुभकरण सिंह का अबतक अंतिम संस्कार नहीं हुआ है क्योंकि किसान नेता उनकी मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ पंजाब सरकार द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिए जाने पर अड़े हैं। 

फिलहाल रोका गया है प्रदर्शन

खनौरी में 21 फरवरी को हुई झड़प में एक प्रदर्शनकारी किसान की मौत हो जाने और लगभग 12 पुलिसकर्मियों के घायल होने के बाद किसान नेताओं ने ‘दिल्ली चलो’ मार्च को दो दिनों के लिए रोक दिया था। दो दिन बाद किसान नेताओं ने कहा कि प्रदर्शनकारी 29 फरवरी तक हरियाणा और पंजाब की सीमा पर स्थित खनौरी और शंभू बॉर्डर पर डेरा डाले रहेंगे। केएमएम नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा है कि वे 29 फरवरी को अपनी अगली कार्रवाई की घोषणा करेंगे। 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या, एक अन्य की मौत; कई घायल

PM मोदी ने राजकोट से देश को समर्पित किए 5 AIIMS, विपक्ष पर साधा निशाना