A
Hindi News पंजाब "धर्म और जाति के नाम पर वोट मांग रही है", भगवंत मान का भाजपा पर आरोप; जानें और क्या कहा

"धर्म और जाति के नाम पर वोट मांग रही है", भगवंत मान का भाजपा पर आरोप; जानें और क्या कहा

लोकसभा चुनाव के लिए 'आप' उम्मीदवार के समर्थन में रैली करते हुए पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि भाजपा ने चुनावी समर्थन हासिल करने के लिए धार्मिक और जातिगत पहचान का फायदा उठाया है।

पंजाब के सीएम भगवंत मान- India TV Hindi Image Source : PTI पंजाब के सीएम भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उस पर वोट मांगने के लिए 'विभाजनकारी रणनीति' पर भरोसा करने और लोगों की सेवा करने के अपने कर्तव्य की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने होशियारपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार राज कुमार चब्बेवाल के प्रचार के लिए आयोजित एक रैली में कहा कि पिछले 10 वर्ष से केंद्र में सत्ता में होने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धर्म और जाति के आधार पर वोट मांग रही है, क्योंकि वे अपने काम का हिसाब नहीं दे सके हैं। 

मान ने आरोप लगाया कि भाजपा देश के लिए सार्थक प्रगति और विकास देने में 'विफल' रही है, जनता की तत्काल जरूरतों को पूरा करने के बजाय, भाजपा ने चुनावी समर्थन हासिल करने के लिए धार्मिक और जातिगत पहचान का फायदा उठाया है। उन्होंने कहा कि यह रणनीति सामाजिक ताने-बाने के लिए हानिकारक है, क्योंकि यह विभाजन को बढ़ा रही है और वास्तविक प्रगति में बाधा डाल रही है।

भाई-भतीजावाद की नीति अपनाने का आरोप  

पंजाब के सीएम ने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर भाई-भतीजावाद की नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि उसने मूल्यवान सरकारी संस्थानों को अपने 'पसंदीदा सहयोगियों' को बेच दिया है, जिससे सार्वजनिक हित की कीमत पर कुछ चुनिंदा लोगों को फायदा हुआ है। मान ने कहा कि भाजपा आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को कैद कर सकती है, लेकिन उनके विचारों को दबा नहीं सकती। 

पंजाब की सभी सीटों पर एक ही चरण में चुनाव

बता दें कि पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर एक ही चरण में वोटिंग होनी है, जिसमें सातवें यानी आखिरी चरण में 1 जून को गुरदासपुर, अमृतसर, खडूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, नंदपुर साहिब, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजाबाद, बाठिंडा, संगरूर और पटियाला सीटों पर वोटिंग होगी। (भाषा)

ये भी पढ़ें-